मध्यप्रदेश

Corona Effect In Madhyapradesh : कोरोना का तांडव, पूरे मध्यप्रदेश में 8998 नए संक्रमित, 40 लोगो की मौत

Corona Effect In Madhyapradesh : कोरोना का तांडव, पूरे मध्यप्रदेश में 8998 नए संक्रमित, 40 लोगो की मौत
x
Corona Effect In Madhyapradesh : कोरोना का तांडव, पूरे मध्यप्रदेश में 8998 नए संक्रमित, 40 लोगो की मौत..देश और विदेश में हड़कंप मचाने वाला कोरोना वायरस इन दिनों लोगो के लिए कहर बनकर बरस रहा है. पिछले साल की अपेक्षा कोरोना की दूसरी लहर और भी घातक नजर आ रही है. मध्यप्रदेश (Corona Effect In Madhyapradesh) की बात करे तो मध्यप्रदेश में कोरोना इन्फेक्शन (Corona infection) से मरने वालो की संख्या बढ़ती जा रही है. वही शिवराज सरकार (Shivraj Government) कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.  Corona Effect In Madhyapradesh : देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहली बार 1 दिन में 46 हजार 526 सैंपल में से 8,998 पॉजिटिव केस मिले। पहली लहर में इतने केस 3 महीने से भी ज्यादा समय में मिले थे। प्रदेश में पहला कोरोना केस 18 मार्च 2020 को जबलपुर में मिला था। इसके बाद 4 जुलाई 2020 को कुल 8,996 केस आए थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरी लहर में कोरोना (Corona) की रफ़्तार कितनी खतरनाक है। वहीं मंगलवार को शाजापुर जिला भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र सिंह बैस का कोरोना से निधन (Death From Corona)हो गया।

देश और विदेश में हड़कंप मचाने वाला कोरोना वायरस इन दिनों लोगो के लिए कहर बनकर बरस रहा है. पिछले साल की अपेक्षा कोरोना की दूसरी लहर और भी घातक नजर आ रही है. मध्यप्रदेश (Corona Effect In Madhyapradesh) की बात करे तो मध्यप्रदेश में कोरोना इन्फेक्शन (Corona infection) से मरने वालो की संख्या बढ़ती जा रही है. वही शिवराज सरकार (Shivraj Government) कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

Corona Effect In Madhyapradesh : देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहली बार 1 दिन में 46 हजार 526 सैंपल में से 8,998 पॉजिटिव (Corona Positive) केस मिले। पहली लहर में इतने केस 3 महीने से भी ज्यादा समय में मिले थे। प्रदेश में पहला कोरोना केस 18 मार्च 2020 को जबलपुर में मिला था। इसके बाद 4 जुलाई 2020 को कुल 8,996 केस आए थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरी लहर में कोरोना (Corona) की रफ़्तार कितनी खतरनाक है। वहीं मंगलवार को शाजापुर जिला भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र सिंह बैस का कोरोना से निधन (Death From Corona)हो गया।

सरकारी रिकार्ड में 40 मौतें दर्ज

जानकारी के अनुसार मंगलवार को सरकारी रिकार्ड में 40 मौतें (Coronavirus Death In Madhyapradesh) दर्ज की गईं। इनमें सबसे अधिक इंदौर और ग्वालियर में 6-6 और भोपाल में 5 मौतें हुईं। जबलपुर में 4 मरीज ने दम तोड़ा। छोटे शहरों में भी मौतें बढऩे लगी हैं। रतलाम में 3 और देवास व आगर मालवा में 2-2 लोग कोरोना की जंग हार गए। प्रदेश में कोरोना से अब तक 4,261 लोगों की मौत हो चुकी है।

Bhopal News : एक ओर दमोह चुनाव, दूसरी ओर 10 दिन के लिए भाजपा कार्यालय बंद

43 हजार हुए एक्टिव केस

प्रदेश में एक्टिव केस 43,000 के पार हो चुके हैं। 12 अप्रैल को पॉजिटिवटी रेट 19 फीसदी पर पहुंच गई, जबकि 6 अप्रैल को यह दर 12 प्रतिशत पर थी। यानी 7 दिन में 7 प्रतिशत की वृद्धि हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के मुताबिक पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Next Story