मध्यप्रदेश

बड़ी खबर : 26 फरवरी को नहीं खुलेंगी एक भी दुकानें, पूरी तरह रहेगा सनाका

Aaryan Dwivedi
19 Feb 2021 5:46 PM GMT
बड़ी खबर : 26 फरवरी को नहीं खुलेंगी एक भी दुकानें, पूरी तरह रहेगा सनाका
x
रीवा। जीएसटी एवं व्यापारिक समस्याओं को लेकर 26 फरवरी को देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कैट ने देशव्यापी बंद कर ऐलान कर दिया है। जिसमें सभी व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर व्यापारी एकता का परिचय देने की अपील की है। बताया गया कि जीएसटी में पिछले चार वर्षो में सैकड़ों संशोधन हो चुके हैं जिसके कारण जीएसटी टैक्स सिस्टम व्यापारियों के लिये जी का जंजाल बन गया है।

26 फरवरी को नहीं खुलेंगी एक भी दुकानें, पूरी तरह रहेगा सनाका

रीवा। जीएसटी एवं व्यापारिक समस्याओं को लेकर 26 फरवरी को देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कैट ने देशव्यापी बंद कर ऐलान कर दिया है। जिसमें सभी व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर व्यापारी एकता का परिचय देने की अपील की है। बताया गया कि जीएसटी में पिछले चार वर्षो में सैकड़ों संशोधन हो चुके हैं जिसके कारण जीएसटी टैक्स सिस्टम व्यापारियों के लिये जी का जंजाल बन गया है। हाल ही में हुए संशोधनों के चलते जीएसटी अधिकारी अब अपनी मर्जी से कभी भी आपको बिना नोटिस दिए आपका जीएसटी नंबर रद्द कर सकता है। मामूली गलती पर आपको अत्यधिक ज्यादा कर का भुगतान, पेनाल्टी, ब्याज आदि लगाया जा सकता है। जो व्यापारियों के बड़ा खतरा बन गया है। इन्ही प्रावधानों के कारण 20 जनवरी को गुजरात में तीन व्यापारियों के साथ विभाग के अधिकारियों ने मारपीट करते हुए 24 घंटे से ज्यादा समय तक विभाग अपनी हिरासत में रखा और व्यापारियों से जबरदस्ती टैक्स के रूप में करोड़ों रुपये वसूल किये गये।

व्यापारियों को सगंठित करने में जुटे संगठन

देशव्यापी बंद को लेकर व्यापारिक संगठन व्यापारियों को संगठित करने में जुटे हुए हैं। कैट एवं रेवांचल चेंबर आॅफ काॅमर्स के तत्वाधान में व्यापारी संगठनों ने गुरुवार को जीएसटी के कड़े एवं जटिल प्रावधानों के विरोध में प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा है। सतना जिले के व्यापारिक संगठनों ने भी जिले के व्यापारियों से बंद का समर्थन करने की अपील की है। वहीं किराना व्यापारी संघ ने समर्थन किया है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story