upcovid/bhopal_news.jpg

Bhopal : जादू-टोने के शक में पड़ोसियों ने की मां-बेटे की हत्या, ऐसे पकड़ में आए हत्यारे

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
30 Apr 2021

भोपाल। (Bhopal) प्रदेश के बैतूल जिले में मां-बेटे की निर्मम हत्या ने सबको हैरान कर दिया। यह हत्या जादू-टोने के शक में हुई है। इस वारदात को अंजाम पड़ोसियों ने दिया है। जिन्हें पुलिस ने 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया हैं। यह घटना बुधवार-गुरूवार की दरम्यानी रात लगभग साढ़े 12 की है। हत्या में प्रयुक्त बांस के डंडे आदि को पुलिस ने आरोपियो के पास से बरामद कर लिया है।

घटना के संबंध में कोतवाली थाना पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जादू-टोने के शक में मोतीलाल धुर्वे व उसके दमाद बसंत सलामे ने पड़ोसन सुखिया बाई उइके 60 वर्ष, पुत्र नीलेश उइके 23 वर्ष की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। इस घटना को अंजाम देने बाद आरोपियों ने बांस के डण्डे को लगभग घटना स्थल से दो किलोमीटर दूर छिपा दिया था। रात में ही वह पूरे कपड़े बदलकर घर में आकर सो गए। 

जादू-टोने के शक में की हत्या

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने जादू-टोने के शक में इस जघन्य घटना को अंजाम दिया है। मोतीलाल के घर में पिछले कुछ सालों से 4 लोगों की मौत हो चुकी थी। जिसके चलते वह शक करते थे कि उनकी पड़ोसी उन पर जादू-टोना करवाती है। जिससे यह सब हो रहा है। लिहाजा 29 अप्रैल अप्रैल की रात उन्होंने दामाद के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस का कहना है कि सुखिया बाई एवं उसका बेटा बुधवार की रात किसी शादी में शामिल होने गए हुए थे। जिसकी जानकारी पड़ोसियों को थी। वह उनके लौटने के इंतजार में घातक लगाकर बैठे थे। जैसे ही वह रेलवे फाटकर के पास पहुंचे। आरोपियों ने मां-बेटे पर हमला कर दिया और पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। हत्या के बाद लाठी-डण्डों को घटना स्थल से दो किलोमीटर दूर छिपा आए थे। वह दोनों घर पहुंचे और कपड़े बदलकर सो गए। 

ऐसे हुआ खुलासा

सुबह ग्रामीणों ने मां-बेटी की लाश पड़ी होने की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा आदि तैयार करके शव को पीएम हेतु भिजवाया। साथ ही मौजूद लोगों से पुलिस ने इनके क्रियाकलापों के बारे में सघन पूछताछ की तो अलग-अलग कहानी सामने आई। जब मां-बेटी के संबंध में पुलिस ने पड़ोसी मोतीलाल से थाने ले जाकर पूछताछ की तो वह ठीक से जवाब नहीं दे पा रहे थे। लिहाजा पुलिस ने सख्ती बरती तो उन्होंने पूरी कहानी को बयां।

Bhopal : जादू-टोने के शक में पड़ोसियों ने की मां-बेटे की हत्या, ऐसे पकड़ में आए हत्यारे

12 घंटे के अंदर खुलासा

इस डबल मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने 12 घंटे के अंदर सुलझाकर आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है। इस मामले का खुलासा करने में एसडीओपी नितेश पटेल, टीआई संध्या रानी सक्सेना, चैकी प्रभारी विनोद शंकर यादव, एएसआई दिलीप टाडेंकर, करणसिंह, प्रधानआरक्षक जगदीश, लालसिंह, नारायण, आकाश, मयूर, चम्पालाल, सुनील की महत्वपूर्ण भूमिका रही। 

REWA : गांवों में डेरा जमा रहा कोरोना संक्रमण, लापरवाही पड़ेगी महंगी

MP : उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच अंतर्राज्जीय बस परिवहन सेवा स्थगित

SIGN UP FOR A NEWSLETTER