मध्यप्रदेश

मौसम : अभी रहेगी कड़ाके की ठंड, तीन दिन बाद बूंदाबांदी के आसार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
मौसम : अभी रहेगी कड़ाके की ठंड, तीन दिन बाद बूंदाबांदी के आसार
x
भोपाल / MP Weather Update : प्रदेश अभी कड़ाके की ठण्ड मौसम की चपेट में है। प्रदेश के लगभ लों में शीतलहर का प्रभाव है। इस बार सीजन में पहली बार

मौसम : अभी रहेगी कड़ाके की ठंड, तीन दिन बाद बूंदाबांदी के आसार

भोपाल / MP Weather Update : प्रदेश अभी कड़ाके की ठंड की चपेट में है। प्रदेश के लगभग 25 जिलों में शीतलहर का प्रभाव है। इस बार सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी ठंड के तीखे तेवर दो-तीन दिन तक और बने रह सकते हैं। इसके बाद फरवरी की शुरुआत में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ने के आसार हैं। हवाओं का रुख बदलने से बादल छाएंगे और कहीं.कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। चार.पांच फरवरी को राजधानी सहित प्रदेश के उत्तर.पश्चिम इलाके में बादल छाने से रात के तापमान में भी बढ़ोतरी होगी और ठंड से राहत मिलेगी।

MP - फरवरी-में मौसम में होगा बदलांव, ठंड से मिलेगी राहत…

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर भारत के पहाड़ों पर अभी भी बर्फ जमी हुई है। साथ ही तीन दिन से लगातार हवाओं का रुख उत्तरी और उत्तर.पूर्वी बना हुआ है। लगभग 14 किलोमीटर की औसत रफ्तार से चल रही हवाओं के कारण राजधानी सहित पूरे मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जानकारी के मुताबिक एक फरवरी तक ठंड के तेवर इसी तरह बने रहने की संभावना है।

श्रीनगर की डल झील जमी,एमपी में भी कड़ाके की ठंड
MP Weather Update

एक फरवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत पहुंचेगा। हालांकि इस सिस्टम की आवृत्ति कम होने से हवाओं के रुख पर विशेष फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन तीन फरवरी को एक अन्य अधिक तीव्रता वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा। इससे चार.पांच फरवरी को राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाने की संभावना है और बूंदाबांदी भी हो सकती है।

यह भी पढ़े ; मोदी सरकार बेरोजगारों को प्रति माह दे रही ₹3800 का बेरोजगारी भत्ता, जानिए सच्चाई

MP : नाबालिग का अपहरण कर किया बलात्कार, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP : किसानों के लिए खुशखबरी, इस वर्ष गेहूं से पहले शुरू हो जायेगी चना, राई, मसूर की..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story