अब WhatsApp के जरिए दर्ज करा सकेंगे CM हेल्पलाइन की शिकायतें, नंबर जारी

मध्यप्रदेश

अब व्हाट्सएप के जरिए दर्ज करा सकेंगे सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें, नंबर जारी

भोपाल। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन (Mp CM Helpline number ) की शिकायतें अब व्हाट्सएप ( WhatsApp )के जरिए भी दर्ज कराई जा सकेंगी। लोगों में व्हाट्सएप के चलन को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया है। अभी तक CM हेल्पलाइन की शिकायतें 181 नंबर पर दर्ज की जाती थीं, अब व्हाट्सएप नंबर भी जारी कर दिया गया है। प्रदेशवासी (Mp CM Helpline number ) 7552555582 पर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। यह फैसला गुरुवार को हुई समाधान आॅनलाइन की बैठक में लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री ने व्हाट्सएप के जरिए शिकायत लेने के निर्देश जारी किये गये हैं।

अब WhatsApp के जरिए दर्ज करा सकेंगे CM हेल्पलाइन की शिकायतें, नंबर जारी Mp CM Helpline number

यह भी पढ़े : ऐसा नहीं किया तो नए साल से नहीं कर पाएंगे किसी को कॉल! Twitter, WhatsApp समेत इन पर होने जा रहें हैं बड़े बदलाव

मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में कहा गया था कि प्रदेश में CM हेल्पलाइन (Mp CM Helpline number ) 181 के अंतर्गत मोबाइल के माध्यम से प्रदेशवासी अपना जाति प्रमाण पत्र और आय प्रमाण पत्र एक दिन में व्हाट्सएप के जरिये प्राप्त कर सकते हैं। व्हाट्सएप के जरिये मिलने वाला जाति प्रमाण पत्र और आय प्रमाण पत्र देने वाला मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है। बैठक में मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिये कि जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ समय पर दिया जाय। सीएम हेल्पलाइन (Mp CM Helpline number ) में आई समस्याओं का निराकरण करने वाले छतरपुर, डिंडोरी, सिंगरौली, देवास, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, सिवनी, रतलाम, झाबुआ, बुरहानपुर जिले द्वारा किये गये बेहतर कार्य के लिये मुख्यमंत्री ने सराहना की।

यह भी पढ़े : WhatsApp Pay भारत में हुआ Live, ऐसे कर सकेंगे Payment

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *