ट्रायल के रूप में 8 जनवरी से पटरियों में दौड़ेगी ललितपुर-खजुराहो स्पेशल ट्रेन

ट्रायल के रूप में 8 जनवरी से पटरियों में दौड़ेगी ललितपुर-खजुराहो स्पेशल ट्रेन

मध्यप्रदेश रीवा

ट्रायल के रूप में 8 जनवरी से पटरियों में दौड़ेगी ललितपुर-खजुराहो स्पेशल ट्रेन

रीवा। बुंदेलखंड ललितपुर से खजुराहो और खजुराहो से ललितपुर तक के लिए एक स्पेशल ट्रेन के संचालन को लेकर अनुमति मिली है। लेकिन यह ट्रेन 8 जनवरी से 31 जनवरी 2021 तक ही चलेगी। फिलहाल इस ट्रेन को ट्रायल के रूप में चलाया जा रहा है। गाड़ी के संचालन में राजस्व ठीक प्राप्त होता है, तो इसे रेग्यूलर भी किया जा सकता है। झांसी रेलवे मंडल ने इस ट्रेन को लेकर टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।

ट्रायल के रूप में 8 जनवरी से पटरियों में दौड़ेगी ललितपुर-खजुराहो स्पेशल ट्रेन

इस ट्रेन के संचालन के बाद ललितपुर तक यात्री पहुंच सकेंगे, जहां से अन्य ट्रेनों का मेल हो सकता है। ऐसे में यात्रियों में खासा उत्साह बना हुआ है। गौरतलब है कि गाड़ी संख्या 01811/01812 खजुराहो-ललितपुर का संचालन 8 जनवरी 2021 से 24-24 फेरों के लिए किया जा रहा है। यह ट्रेन पूर्णत आरक्षित होगी, पहले से रिर्र्वेशन कराने के बाद ही यात्री बैठ सकेंगे। जनरल टिकट से यात्रा नहीं होगी। पहले से बुकिंग होने पर यात्रा संभव है, यह सब कोरोना वायरस को देखते हुए किया जा रहा है।

झांसी रेलवे मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गाड़ी संख्या 01811 खजुराहो स्टेशन से सुबह 07ः10 बजे प्रस्थान कर छतरपुर स्टेशन पर समय 07ः43 बजे पहुंचेगी। दो मिनट रूकने के बाद ट्रेन सुबह 09ः45 बजे ईशानगर स्टेशन पहुंचेगी।

इसके बाद खरगापुर स्टेशन पर सुबह 08ः33बजे, टीकमगढ़ स्टेशन पर सुबह 09ः29, उदयपुर स्टेशन पर सुबह 10ः03 बजे और 11ः10 बजे ललितपुर स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद ललितपुर गाड़ी संख्या 01812 स्टेशन से सुबह 11ः30 बजे प्रस्थान कर उदयपुर स्टेशन पर दोपहर 12ः02, टीकमगढ़ स्टेशन पर दोपहर 12ः25 बजेए खरगापुर स्टेशन पर 13ः10 बजेए ईशानगर स्टेशन पर 13ः36 बजे, छतरपुर स्टेशन पर दोपहर 13ः56 और 15ः20 बजे ललितपुर स्टेशन पहुंचेगी।

धरना स्थल पर किसानों ने शुरू किया लंगर, किसान बिल का जारी है विरोध- Rewa News

MP का एक शहर जो वायु प्रदूषण में दिल्ली से भी आगे है, खबर पढ़कर जाने शहर का नाम, जहां की हवा जीवन नहीं, दे रही जहर….

बेटी बचाओ अभियान में डॉक्टर ने की अनोखी पहल, चारो तरफ हो रही सराहना : MP NEWS

रीवाः तीन बार तलाक कह कर पत्नी से तोड़ दिया रिश्ता,फिर दूसरी महिला से रचाया निकाह, कानून का नही है भय…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *