रीवा के डॉक्टरों का कारनामा, कान के बजाय दिमाग का कर दिया आपरेशन, फिर हो गए कुछ ऐसा....

रीवा के डॉक्टरों का कारनामा, कान के बजाय दिमाग का कर दिया आपरेशन, फिर हो गए कुछ ऐसा….

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा के डॉक्टरों का कारनामा, कान के बजाय दिमाग का कर दिया आपरेशन, फिर हो गए कुछ ऐसा….

रीवा। संजय गांधी अस्पताल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है जहां आपरेशन के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों द्वारा लापरवाही पूर्वक कान की जगह दिमाग का आपरेशन कर दिया गया है। वहीं आपरेशन के दौरान एनेस्थीसिया का ओवरडोज दे दिया गया जिससे बच्ची होश में नहीं आई और उसकी मौत गई।

बताया गया है कि बच्ची को कान में तकलीफ होने के कारण 17 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डाक्टरों ने आपरेशन की बात कही। लेकिन मशीन खराब होने के कारण आपरेशन नहीं हो सका। जहां बीते दिवस आपरेशन किया गया। लेकिन डाक्टरों द्वारा कान का आपरेशन करने की बजाय दिमाग का आपरेशन कर दिया है।

मामला संजय गांधी अस्पताल रीवा का है। जहां बुधवार को परिजनों द्वारा काफी हंगामा किया गया और अस्पताल के गेट पर बच्ची का शव रखकर आपरेशन करने वाली डाक्टरों की टीम को बर्खास्त करने की मांग करते रहे। गुरूवार को भी परिजनों ने हंगामा किया और कलेक्टर व कमिश्नर को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

कोरोना के 1079 नए मामले आए सामने, जानिए प्रदेश का Covid-19 विश्लेषण..

जानकारी के अनुसार आंचल विश्वकर्मा 17 वर्ष को कान में तकलीफ होने के कारण संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डाक्टरों ने आपरेशन की सलाह दी थी। जहां आपरेशन के दौरान बच्ची की मौत हो गई। इसके बाद भी डाक्टर खून की मांग कर रहे थे। घटना के बाद परिजन भड़क गये और हंगामा करने लगे।

रीवा के डॉक्टरों का कारनामा, कान के बजाय दिमाग का कर दिया आपरेशन, फिर हो गए कुछ ऐसा....

परिजनों ने आरोप लगाया है कि डाक्टरों द्वारा बच्ची को एनेस्थीसिया का ओवर डोज दिया गया जिसके बच्ची होश में नहीं आई और उसकी मौत हो गई। वहीं यह भी आरोप लगाया गया है कि डाक्टरों ने कान का आपरेशन करने की बजाय दिमाग का कर दिया है। अब मौत का कारण जो भी लेकिन कहीं न कहीं डाक्टरों की लापरवाही सामने आई है।

मौत के बाद भी खून मांग करते रहे डाक्टर

परिजनों ने बताया कि बच्ची की मौत होने के बाद भी डाक्टर खून की मांग करते रहे। इस परिजन भड़क गये और हंगामा खड़ा कर दिया। परिजनों का आरोप है कि डाक्टरों ने लापरवाही बरती है जिससे बच्ची की मौत हो गई। आपरेशन करने वाली डाक्टरों की टीम को बर्खास्त करने की मांग की गई है।

MP Political news : राहुल गांधी को मालुम नहीं खेती-किसानी, करते हैं किसान बिल की बात: शिवराज

रीवा: बिजली के खंभे में उतरा करंट, कई मवेशी असमय काल के गाल में समाये…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *