कोरोना से फिर घबराया चीन, हेबेई प्रांत में फिर से लॉकडाउन, जापान के टोक्यो शहर में इमरजेंसी घोषित, अमेरिका....

एमपी: कोविड को मात देने जुटा प्रदेश का पूरा कुनबा, इस तरह लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन…

भोपाल मध्यप्रदेश

एमपी: कोविड को मात देने जुटा प्रदेश का पूरा कुनबा, इस तरह लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन…

भोपाल। कोरोना वैक्सीन लगाकर इस सक्रमण को मात देने के लिए प्रदेश का पूरा अमला जुट गया है। स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमान सम्हाल ली है। प्रदेश में कोविड-19 के टीके के उपलब्ध होने के साथ ही टीकाकरण अभियान को निर्वाध रूप से संचालित किया जा सकेगा।

इस तरह से की जा रही तैयारी

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में गठित राज्य संचालन समिति की प्रारंभिक बैठक हो चुकी है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में राज्य टॉस्क फोर्स कमेटी द्वारा अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित कर सभी संबंधित विभागों को जिम्मेदारियाँ सौंपी गई हैं।
स्वास्थ्य आयुक्त क्षेत्रीय स्वास्थ्य संचालकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोल्ड-चेन उपकरणों, नवीन फोकल पाइंट के विस्तार, वेक्सीन वेन की क्रियाशीलता एवं नवीन उपकरणों की प्राप्ति के पश्चात लगभग 50 कोल्ड-चेन पाइंट पर रख-रखाव की तैयारी की जा रही हैं।

एमपी: कोविड को मात देने जुटा प्रदेश का पूरा कुनबा, इस तरह लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन...

4 लाख चिन्हित किये गए स्वस्थ कर्मी

संचालक, एनएचएम द्वारा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का डाटाबेस तैयार कर लिया गया है। लगभग 4 लाख स्वास्थ्यकर्मी चिन्हित कर लिये गये हैं। प्रदेश में कार्यरत चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े एमबीबीएस, बीडीएस, स्टाफ नर्स,बीएससी नर्सिंग, एएनएम, फार्मासिस्ट, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी सीएचओ आदि वैक्सीनेटर के रूप में चिन्हित किये जा रहे हैं।

टॉस्क फोर्स का किया गया गठन

जिला स्तर पर कलेक्टर और ब्लॉक स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में टॉस्क फोर्स का गठन किया जा चुका है। यह टॉस्क फोर्स प्रति सप्ताह कोविड-19 टीकाकरण अभियान के प्रगति की समीक्षा करेगी। तथा भारत शासन से प्राप्त गाइड-लाइन के अनुसार समस्त गतिविधियां युद्ध-स्तर पर पूरी की जा रही हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

अनूपपुर: नोटों की गड्डी देखकर बदल गई नियत, बिजली कर्मचारी ने एटीपी मशीन के लाॅकर से उड़ाए 14 लाख रुपये…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *