जब एक साथ 150 लोग करने उल्टी, गांव में पडा स्वास्थ्य कैंप

जब एक साथ 150 लोग करने उल्टी, गांव में पडा स्वास्थ्य कैंप

भोपाल मध्यप्रदेश

जब एक साथ 150 लोग करने उल्टी, गांव में पडा स्वास्थ्य कैंप

भोपाल। मंदसौर जिले के अरनिया मीणा एवं डोडिया मीणा गांव में डेढ सैकडा लोगों एक साथ उल्टी करनें लगे जिसको देखते हुए गांव के लोगो ने इसकी सूचना जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य अमले को दीं। वहीं सूचना मिलने के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य अमले ने दोनो गांव में कैम लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी है।

वही उल्टी तथा पेटदर्द की वजह से ज्यादा गम्भीर 10 लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसे फूड प्वाइजनिंग माना है। और इसी के आधार पर इलाज किया जा रहा है। लेकिन एक साथ इतने लोगों इसकी चपेट में कैसे आ गये इनके कारण स्वास्थ्य अमला तलाश रहा है।

कलेक्टर ने लिया जायजा

ग्रामीण के लोगों ने इसकी सूचना जिला कलेक्टर को भी दिया था। जिस पर कलेक्टर मनोज पुष्प ने सिविल अस्पताल मंदसौर पहुंच कर रोगियों का हाल जाना और डाक्टरांे को स्थिति पर नजर बनाये रखने तथा रोगियांे का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिये हैं। वही कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि अरनिया और डोडिया गांव में फूड प्वाइजनिग की शिकायत मिली थी।

गांव के 150 लोगों की जांच करने पर 10 को बेचैनी ज्यादा होने से उन्हे मदसौर अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। गांव मे स्थिति अब पूरी तरह सामान्य हैं। इसके बाद भी गांव में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम और एक एंबुलेस रात भर रहेगी। जिससे किसी भी तरह की समस्या होने पर लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवा दिया जाय।

गांव में रात भर रुकेगी स्वास्थ्य टीम

वही निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि गांव के लोगों का पूरा खयाल रखा जाय। इसके लिए आवश्यक है कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव में ही रात भर रुककर बीमार लोगों के स्वास्थ की निगरानी करे। वही कलेक्टर ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *