मध्यप्रदेश में एक नए कैबिनेट का होगा गठन, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी

MP CABINET EXPANSION: मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर CM SHIVRAJ ने लिया ऐसा फैंसला, कांग्रेस ने भी की तारीफ

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में सम्पन्न हुए विधानसभा उप चुनाव के परिणाम 10 नवम्बर को आ गए हैं. जिसमें भाजपा ने 28 में से 19 सीटें जीतकर बहुमत हासिल कर ली है. अब शिवराज सरकार को मंत्रिमंडल विस्तार करना है. जिसको लेकर सीएम शिवराज (CM SHIVRAJ) ने कहा है कि अभी मंत्रिमंडल विस्तार (MP CABINET EXPANSION) को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस फैंसले की कांग्रेस ने सराहना की है.

बता दें उप चुनाव में भाजपा के 3 मंत्री अपना चुनाव हार चुके हैं. जिसकी वजह से मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होना है. इसी के साथ अधिकाँश विधायक मंत्रिपद की जुगत में भी लग गए हैं. वहीं रोजाना मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर ख़बरें भी चल रहीं थी, जिसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ SINGH CHAUHAN) ने शुक्रवार को कहा है कि अभी न ही मंत्रिमंडल विस्तार (CABINET EXPANSION) की कोई योजना है और न ही अभी इसकी कोई जरूरत है.

CM SHIVRAJ took such a decision regarding cabinet expansion in MP

11 में से 3 मंत्री हारें

उप चुनाव में शिवराज सरकार के 11 मंत्री उतरें थे, जिसमें से 3 मंत्री अपना चुनाव हार चुके हैं. जिनमें अदल सिंह कंसाना (ADAL SINGH KANSANA), इमरती देवी (IMARTI DEVI) एवं गिर्राज दंडोतिया (GIRRAJ DANDOTIYA) शामिल हैं. चुनाव हारने के बाद इन सभी की मंत्री बनने की संभावनाएं भी ख़त्म हो गई है. अब खाली 4 पदों के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी खबर, दावेदारों की कतार लम्बी : MP NEWS

CABINET EXPANSION को लेकर कांग्रेस ने किया CM SHIVRAJ के फैंसले का स्वागत

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ SINGH CHAUHAN) के बयान का कांग्रेस (CONGRESS) ने स्वागत किया है. कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता द्वारा कहा गया है कि यदि सीएम शिवराज वाक़ई कैबिनेट का विस्तार नहीं कर रहें हैं तो यह स्वागत योग्य कदम है, क्योंकि फिलहाल प्रदेश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, ऐसे में यदि सरकार कैबिनेट विस्तार कर नए मंत्री बनाती है तो सरकार पर आर्थिक बोझ बढ़ना तय है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *