मुख्यमंत्री शिवराज ने किया नौजवानो से वादा, मिलेगी सरकारी नौकरी, विभिन्न विभागों में होगी भर्ती…

भिंड भोपाल मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया नौजवानो से वादा, मिलेगी सरकारी नौकरी, विभिन्न विभागों में होगी भर्ती…

भिंड: मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि निकट भविष्य में प्रदेश में बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों में भर्ती होगी। सरकार ने निर्णय लिया है कि अब नौकरी में मध्यप्रदेश के ही युवाओं की भर्ती की जायेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया था,

इन्हीं योजनाओं को वर्तमान सरकार ने पुनः शुरू किया है। जिसमें संबल योजना, तीर्थ दर्शन योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना एवं अन्य योजनायें शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जो भी बिजली के बिल आयें हैं, उनका भुगतान सरकार करेगी। उपभोक्ताओं को चालू माह से बिल भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची दी जायेगी।

रीवा : ईओडब्ल्यू का शिक्षक के घर छापा, जांच जारी, पढ़िए पूरी खबर

जिसके माध्यम से 1 रूपये किलो गेहूं दिया जायेगा। ताकि प्रदेश में कोई गरीब भूखा न रहे। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित करें कि जिले में कोई पात्र व्यक्ति राशन से वंचित न रहे। पथ विक्रेताओं के संबंध में उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में बिना ब्याज के 10 हजार रूपये का ऋण सरकार दे रही है।

इसी प्रकार की सहायता ग्रामीण क्षेत्रों में भी पथ विक्रेताओं के लिये लागू की गई है। उन्होंने बताया कि किसानों के कल्याण के लिये शीघ्र ही सरकार द्वारा उनके खाते में फसल बीमा की 4 हजार 600 करोड़ रूपये की राशि डाली जायेगी।  

सीधी के सरकारी स्कूल में दी जा रही है आधुनिक तकनीक की शिक्षा, पढ़िए पूरी ख़बर…

सीधी: धोखाधड़ी मामला, अभी तक बरामद नहीं हो पाया एटीएम का कैश, पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही

मध्य प्रदेश का एक ऐसा स्टेशन जहां से हर जगह के लिए मिलेगी ट्रेन, टर्मिनल की तरह होगा विकसित

रीवा में खाकी फिर हुई दागदार! प्रधान आरक्षक 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हांथो धराया, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

[signoff]