मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश: रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा कल से शुरू, फेल छात्रों को एक और मौका

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
मध्यप्रदेश: रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा कल से शुरू, फेल छात्रों को एक और मौका
x
मध्यप्रदेश: रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा कल से शुरू, फेल छात्रों को एक और मौका भोपाल: मध्यप्रदेश में 10 वी और 12वी में फेल हो चुके

मध्यप्रदेश: रुक जाना नहीं योजना की परीक्षा कल से शुरू, फेल छात्रों को एक और मौका

भोपाल: मध्यप्रदेश में 10 वी और 12वी में फेल हो चुके छात्रों को शिवराज सरकार ने एक और मौका दिया है. आपको बता दे की इस योजना की शुरुआत शिवराज सरकार ने की थी अब इस योजना का लाभ लाखो छात्रों को मिल रहा है. रुक जाना नहीं योजना से फेल छात्र दुबारा परीक्षा दे सकता है.
परीक्षा केंद्र में छात्रों को एक घंटा पहले पहुंचना होगा और परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उनको एंट्री दी जाएगी। पेपर के दौरान सभी छात्रों को अपने नाक और मुंह को नकाब अथवा कपड़े से ढंक कर रखना होगा साथ ही छात्रों को फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना पड़ेगा।

शहडोल में कोरोना से पहली मौत, रेलवे के गैंगमैन ने दम तोड़ा

शिवराज सरकार की इस योजना की खासी तारीफ हो रही है और अब मध्यप्रदेश की भाँति अन्य राज्य भी फेल छात्रों के लिए योजना लेकर आ रहे है. शिवराज की इस योजना की सराहना खुद प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने की थी.
एमपी बोर्ड की कक्षा 12वीं के स्थगित हुए पेपर से वंचित रह गए छात्रों की विशेष परीक्षा सोमवार से शुरू हो जाएगी। हालांकि इसमें अब केवल 250 छात्र ही शामिल हो पा रहे हैं। यह कोरोना के कारण 9 जून से आयोजित परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे।
10वीं और 12वीं में फेल हुए छात्रों को साल बचाने का मौका रुक जाना नहीं योजना के तहत दिया जाता है। असफल छात्रों के लिए सोमवार से परीक्षा आयोजित की जा रही है। इनके अलावा परीक्षा से वंचित रह गए 12वीं के छात्रों के लिए भी सोमवार से विशेष परीक्षाएं शुरू होंगी।
[signoff]

CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान: 10वी 12वी के अंको के आधार पर दी जाएगी सरकारी नौकरी

रीवा के इन 13 स्थानों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के दिये आदेश, पढ़िए

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों का वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जाना हाल चाल

गिरफ्त में उत्तरप्रदेश विधायक: ये है विजय मिश्रा की बाहुबली बनने की कहानी, मध्यप्रदेश के रीवा में बजता है इनके नाम का डंका

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story