मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व मैं करूंगा, जीतू और जयवर्धन मेरे साथ काम करेंगे : नकुल नाथ

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
मध्यप्रदेश के उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व मैं करूंगा, जीतू और जयवर्धन मेरे साथ काम करेंगे : नकुल नाथ
x
भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे एवं प्रदेश में छिंदवाड़ा से कांग्रेस के एकलौते सांसद नकुल नाथ का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने

भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे एवं प्रदेश में छिंदवाड़ा से कांग्रेस के एकलौते सांसद नकुल नाथ का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि मैं आगामी उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व करूंगा एवं जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, सचिन यादव, ओमकार मरकाम और हनी बघेल अपने अपने क्षेत्र में मेरे साथ काम करेंगे.

हांलाकि इस बयान को देते समय नकुल नाथ यह भूल गए कि जिन दोनों द्वय विधायकों की वे बात कर रहें हैं, वे मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री रह चुके हैं एवं उनसे काफी वरिष्ठ हैं. अब नकुल नाथ के इस बयान के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहें हैं.

रीवा-ग्वालियर हाईवे में भीषण सड़क हादसा, 8 की मौत, एक बच्ची का सर धड़ से अलग हुआ

नकुल का बयान ऐसे समय में आया है, जब कांग्रेस अपने ही विधायकों को टूटने से बचाने की जद्दोजहद में लगी है. वीडियो में नकुल ने भाजपा पर कई आरोप लगाए. कहा- पिछले मंत्रिमंडल में हमारे जो युवा मंत्री थे, जैसे जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, हरि बघेल, सचिन यादव, ओमकार मरकाम, ये सब अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व मेरे साथ करेंगे.

जयवर्धन के जन्मदिन पर भावी मुख्यमंत्री के पोस्टर लगाए गए थे

इससे पहले भोपाल में जुलाई के पहले सप्ताह में दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के जन्मदिन पर भावी मुख्यमंत्री के पोस्टर लगाए गए थे. यह पोस्टर यूथ कांग्रेस द्वारा लगाए गए थे. इस पर लिखा था- ‘मध्य प्रदेश के ‘भावी मुख्यमंत्री’ जयवर्धन सिंह को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं, प्रदेश की शक्ति, कांग्रेस की शक्ति, युवा शक्ति.

भारत सरकार ने फिर की आधा सैकड़ा Chinese Apps Ban करने की तैयारी, अब PUBG एवं AliExpress की बारी

सरकार गिरने के बाद कमलनाथ ने कहा था- उन्हें धोखे में रखा गया

मार्च में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि उन्हें दिग्विजय सिंह ने भरोसे में रखा था कि कोई विधायक कहीं नहीं जाएगा. इस वजह से उनकी सरकार गिर गई. कमलनाथ के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई थी.

हालांकि, कमलनाथ ने दूसरे दिन अपने बयान पर कहा था कि उनके कहने का ऐसा आशय नहीं था. लेकिन कमलनाथ के मन की बात का तीर तो निकल चुका था. इसके बाद दिग्विजय सिंह कमलनाथ के यहां डिनर करने पहुंचे थे. दिग्विजय ने भाजपा और आरएसएस पर कमलनाथ और उनकी दोस्ती तोड़ने का आरोप लगाया था.

लांच हुआ OPPO का ये गजब 5G फ़ोन, जानें कीमत, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story