मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ का ऐलान, अब यूपी की तर्ज मध्यप्रदेश में भी होगा सफ्ताह में 2 दिन का TOTAL LOCKDOWN

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
CM SHIVRAJ का ऐलान, अब यूपी की तर्ज मध्यप्रदेश में भी होगा सफ्ताह में 2 दिन का TOTAL LOCKDOWN
x
CM SHIVRAJ का ऐलान, अब यूपी की तर्ज मध्यप्रदेश में भी होगा सफ्ताह में 2 दिन का TOTAL LOCKDOWNभोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार

CM SHIVRAJ का ऐलान, अब यूपी की तर्ज मध्यप्रदेश में भी होगा सफ्ताह में 2 दिन का TOTAL LOCKDOWN

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस (Covid-19) के मामले के बाद अब सरकार ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। कोरोना समीक्षा बैठक में CM SHIVRAJ ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अब प्रदेश के अधिक संक्रमण वाले जिलों में सप्ताह में 2 दिन लगातार TOTAL LOCKDOWN रहेगा। इसके दौरान आवश्यक सेवाएं छोड़कर सभी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। मिली जानकारी के मुताबिक सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों के लिए नियम बदल दिए गए है अब रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू रहेगा।

MP: OBC को 27 फीसदी आरक्षण और General को 10 फीसदी आरक्षण को लेकर सबसे बड़ी खबर, High Court ने दिया ये फैसला

लॉकडाउन रविवार को रहेगा ही, दूसरा दिन शनिवार हो या सोमवार, यह जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के निर्णय अनुसार तय किया जाएगा। सभी जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 8 बजे से प्रात: 5 बजे तक रहेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमणमुक्त जिलों को छोड़कर अन्य सभी जिलों में राज्य एवं केन्द्र सरकार के सभी कार्यालय 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित किए जाएंगे, अधिकारी शत-प्रतिशत आएंगे। निजी कार्यालय एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान भी 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत क्षमता में संचालित होंगे। निजी दफ्तर तथा व्यापारिक संस्थानो में कोई कोरोना पॉजिटिव मिलने पर उसे 7 दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा।

MP: Mayawati और Lalji Tandon का था भाई बहन का रिश्ता, सरल स्वभाव के लिए जाने जाते थे टंडन

गाँवों पर दें विशेष ध्यान: प्रदेश में गांव में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद गांवों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। समीक्षा बैठक में बताया गया कि प्रदेश के 53 गाँवों में कोरोना संक्रमण था, जिनमें से अब 17 गाँवों में संक्रमण बचा है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि गाँवों में विशेष सावधानी रखी जाए, जिससे संक्रमण आगे न बढ़े।
गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि यदि कोई अधिकारी-कर्मचारी मास्क नहीं लगाता है, फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करता है अथवा अन्य तरीके से कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

नहीं रहे राज्यपाल Lal Ji Tandon, मध्यप्रदेश में शोक की लहर

जबलपुर में एक शादी समारोह में कुछ शासकीय अधिकारियों द्वारा गाइडलाइन का उल्लंघन किए जाने को मुख्यमंत्री ने अंत्यत गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए। उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

इस बार स्वदेशी राखियां से गरमाएगा Rewa का बाजार, अमहिया की सुशीला शुक्ला बना रही स्वदेशी राखियां

[रिपोर्टर: विपिन तिवारी] [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story