मध्यप्रदेश

MP: Mayawati और Lalji Tandon का था भाई बहन का रिश्ता, सरल स्वभाव के लिए जाने जाते थे टंडन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
MP: Mayawati और Lalji Tandon का था भाई बहन का रिश्ता, सरल स्वभाव के लिए जाने जाते थे टंडन
x
MP: Mayawati और Lalji Tandon का था भाई बहन का रिश्ता, सरल स्वभाव के लिए जाने जाते थे टंडन MP: भाजपा के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के

MP: Mayawati और Lalji Tandon का था भाई बहन का रिश्ता, सरल स्वभाव के लिए जाने जाते थे टंडन

MP: भाजपा के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के राज्यपाल Lalji Tandon अब हमारे बीच नहीं रहे। लंबे समय से बीमार लालजी टंडन का आज सुबह 5.35 मिनट पर लखनऊ के मेंदाता अस्पताल में निधन हो गया। लालजी टंडन का निधन भाजपा और मध्यप्रदेश के लिए भी एक बड़ी क्षति है। लालजी टंडन एक ऐसे राजनेता थे जो एक अलग तरह की राजनीति के लिए पहचाने जाते थे।

नहीं रहे राज्यपाल Lal Ji Tandon, मध्यप्रदेश में शोक की लहर

लालजी टंडन तो चले गए लेकिन वह राजनीति में कुछ ऐसी यादें छोड़कर चले गए जो लोगों के जेहन में हमेशा ताजा रहेगी। आज के दौर की सियासत में जब राजनेता एक दूसरे पर कीचड़ उछालने का कोई मौका नहीं छोड़ते है तब लालजी टंडन ने अपने राजनितिक जीवन में शुचिता की कई ऐसी मिसाल पेश की जिसका आज के दौर की राजनीति में होना असंभव सा है। उत्तर प्रदेश की सियासत में 90 के दशक में बसपा की सरकार बनवाने में अहम भूमिका निभाने वाले लालजी टंडन को उस समय उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने राखी के त्यौहार पर घर जाकर चांदी की राखी बांधी थी।
हलांकि भाई-बहन का यह रिश्ता बहुत दिनों तक नहीं चला और जब 2003 में मायावती की सरकार गिर गई तो भाई-बहन का प्यार भी खत्म हो गया और मायावती लालजी टंडन को राखी बांधने नहीं पहुंची, हलांकि लालजी टंडन राखी के दिन अपने घर पर बसपा सुप्रीमो का इंतजार करते रहे।

इस बार स्वदेशी राखियां से गरमाएगा Rewa का बाजार, अमहिया की सुशीला शुक्ला बना रही स्वदेशी राखियां

लालजी टंडन के निधन पर ट्वीट करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि महामहिम राज्यपाल श्री लालजी टंडन के दुखद निधन के समाचार सुन कर बेहद दुख हुआ। भाजपा/संघ की सेवा भावी चरित्र की पीढ़ी अब समाप्त होती जा रही है। ईश्वर उनकी आत्माको शांति प्रदान करें। टंडन जी के परिवार जनों को मेरी संवेदनाएं।

मध्यप्रदेश में नहीं थम रहीं कांग्रेस की मुश्किलें, अब विंध्य का एक युवा विधायक भी भाजपा के संपर्क में

रीवा : फांसी में लटकता मिला सांसद जनार्दन मिश्रा के सुरक्षाकर्मी का शव

Rewa में तेजी से बढ़ रहे कोरोना ने किया परेशान, Prayagraj-Satna-Sidhi की सीमा से निकलने वालो के लिए सबसे बड़ी खबर, पढ़िए

[रिपोर्टर: विपिन तिवारी ] [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story