मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश राजयसभा चुनाव: BJP को बड़ा झटका, एक ने की क्रॉस वोटिंग तो दूसरे ने...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
मध्यप्रदेश राजयसभा चुनाव: BJP को बड़ा झटका, एक ने की क्रॉस वोटिंग तो दूसरे ने...
x
मध्यप्रदेश राजयसभा चुनाव: BJP को बड़ा झटका, एक ने की क्रॉस वोटिंग तो दूसरे ने...भोपाल. मध्यप्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव

मध्यप्रदेश राजयसभा चुनाव: BJP को बड़ा झटका, एक ने की क्रॉस वोटिंग तो दूसरे ने...

भोपाल. मध्यप्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections 2020 ) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि बीजेपी ( BJP ) की ओर से राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग हुई है। एक विधायक के क्रॉस वोटिंग करने की खबर है तो वहीं बीजेपी के एक विधायक का वोट निरस्त हो गया है। इस खबर के बाद से बीजेपी में हड़कंप मच गया है।

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद दीपक सिंह गहरवार, सीएम शिवराज ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया

गुना विधायक ने की क्रॉस वोटिंग बीजेपी की तरफ से जिस विधायक ने क्रॉस वोटिंग की है उनका नाम गोपीलाल जाटव है। गोपीलाल जाटव गुना से विधायक हैं। गोपीलाल जाटव के क्रॉस वोटिंग की खबर मिलते ही पार्टी ने उनसे सफाई मांगी जिसमें गोपीलाल जाटव ने कहा है कि उन्होंने तो सिंधिया को ही वोट दिया था गड़बड़ी कैसे हुई इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता।
एक विधायक का वोट निरस्त सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को दूसरा झटका बीजेपी विधायक का एक वोट निरस्त होने के कारण लगा है। चुनाव की मतगणना में बीजेपी के विधायक जुगल किशोर बागरी का वोट निरस्त हो गया है।
एमपी से राज्यसभा के ये हैं उम्मीदवार मध्यप्रदेश की सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार हैं तो वहीं कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया उम्मीदवार हैं। बीजेपी की तरफ से क्रॉस वोटिंग होने और एक वोट निरस्त होने से अब कितना नुकसान हुआ है इसका पता भी थोड़ी देर से लग जाएगा।
यह है सीट का गणित मध्य प्रदेश की 3 सीटों का गणित भाजपा विधायक: 107 समर्थन: 5 (2 निर्दलीय+2 बसपा+1 सपा ) कुल: 112 --------------------------------- कांग्रेस विधायक : 92 इस तरह 1 सीट पर जीत तय
--------------------------------- राज्यसभा की एक सीट जीतने के लिए जरूरी वोट: 52 इस तरह 2 सीटों पर जीत तय [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story