रीवा

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद दीपक सिंह गहरवार, सीएम शिवराज ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
पंचतत्व में विलीन हुए शहीद दीपक सिंह गहरवार, सीएम शिवराज ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया
x
रीवा. शहीद दीपक का पार्थिव शरीर उनके गांव फरेदी पहुंचा.मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज फरेदी पहुंचकर उनके आखिरी दर्शन किए. 

रीवा. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुये मां भारती के सच्चे सपूत एवं रीवा के लाल नायक दीपक सिंह गहरवार पंचतत्व में विलीन हो गये. तिरंगे में लिपटा हुआ शहीद दीपक का पार्थिव शरीर उनके गांव फरेदा पहुंचा. गलवान घाटी के शहीद दीपक को गृहग्राम में मुखाग्नि दी गयी. जवानों ने उन्हें सलामी दी. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज फरेदा पहुंचकर उनके आखिरी दर्शन किए एवं पार्थिव शरीर को कंधा दिया.

इस दौरान भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें सलामी दी. शहीद दीपक के आखिरी दर्शन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह विमान से दोपहर 3:30 बजे ग्राम फरेदा पहुंचे, उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, मंत्री माया सिंह मौजूद रहीं.

वहीं पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला, सांसद जनार्दन मिश्रा के साथ कांग्रेस नेता पुष्पराज सिंह, पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना, बबिता साकेत, भगत शुक्ला ने भी फरेदा पहुंचकर शहीद दीपक के अंतिम दर्शन किए. सीएम शिवराज सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला एवं सांसद जनार्दन मिश्रा ने शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया.

REWA: 5 साल किया इंतज़ार फिर लिया खून का बदला, पढ़िए खौफनाक वारदात

फरेदा से सीतापुर रोड का नाम शहीद दीपक के नाम पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फरेदा से सीतापुर तक की सड़क का नाम शहीद दीपक के नाम पर रखने एवं गाँव में शहीद की प्रतिमा स्थापित कराने की घोषणा की है.
चीनी सामान का बहिष्कार करेगा मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान ने कहा है की मध्यप्रदेश और प्रदेश की जनता चीनी सामानों का बहिष्कार करेगी. चीन को धोखबाज कहते हुए सीएम ने कहा की चीन ने हमारे सैनिकों की ह्त्या की है. हम इसका बदला चीनी सामानो का बहिष्कार करके लेंगे. अब प्रदेश में खुद सभी सामानों का उत्पादन किया जाएगा. देश प्रदेश की जनता से सीएम ने अपील की है की वे चीनी सामानों का बहिष्कार करें.

साथ ही रीवा प्रशासन, जबलपुर एवं इलाहाबाद से आए आर्मी अधिकारियों और बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने नम आँखों में शहीद दीपक सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की.

शहीद दीपक सिंह के परिवार को शिवराज सरकार देगी 1 करोड़ और नौकरी

इसके पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को 1 करोड़ की सम्मान निधि, एक पक्का मकान एवं परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था.

बता दें रीवा का लाल शहीद दीपक सिंह गहरवार मनगवां के फरेदा ग्राम के निवासी हैं, उनके बड़े भाई भी भारतीय सेना में हैं. विंध्य क्षेत्र उस समय शोक की लहर में डूब गया जब फरहदी निवासी गजराज सिंह को मंगलवार की रात सैन्य अधिकारियों का फोन आया की उनके पुत्र दीपक सिंह चीन के सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गए. वे 16 बिहार रेजिमेंट में पदस्थ थें.

दीपक का विवाह पिछले वर्ष के माह नवम्बर में हुआ था. वे आखिरी बार होली में घर आएं थे. पर अब फरेदा निवासी रीवा के इस लाल ने देश की मिटटी की रक्षा के लिए अपनी जान दे दी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story