मध्यप्रदेश

मानसून ने मध्यप्रदेश में दी दस्तक, बैतूल में हुई सीजन की पहली बरसात, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
मानसून ने मध्यप्रदेश में दी दस्तक, बैतूल में हुई सीजन की पहली बरसात, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
x
मध्यप्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. 15 जून को मानसून मध्यप्रदेश में आने की संभावना थी, लेकिन एक दिन पहले ही प्रदेश पहुंच गया. सीजन की पह

भोपाल. मध्यप्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. 15 जून को मानसून मध्यप्रदेश में आने की संभावना थी, लेकिन एक दिन पहले ही प्रदेश पहुंच गया. सीजन की पहली बारिश बैतूल में हुई. वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश एवं कुछ जिलों में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई है.

डिप्रेशन में थे सुशांत, इलाज चल रहा था, 6 दिन पहले पूर्व मैनेजर ने भी की थी खुदखुशी

प्रदेश में मानसून ने रविवार को दस्तक दे दी है. बैतूल में पहली बारिश से बीते 24 घंटे में 15 मिमी पानी बरस गया. वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अभिजीत चक्रवर्ती ने बताया कि मध्यप्रदेश में मानसून सेट हो गया है. यह अब साउथ ईस्ट के बैतूल और सिवनी को छूते हुए छत्तीसगढ़ और बिहार से आगे बढ़ रहा है.

मानसून में नमी आने से प्रदेश भर में बारिश का दौर शुरू हो गया है. रविवार को रीवा, भोपाल, शहडोल, होशंगाबाद, सागर संभागों में रुक रुक कर बारिश होती रही.

अस्पताल से घर लौटी रीवा की राजकुमारी ‘मोहिना कुमारी सिंह’, पर कोरोना रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव

अगले 24 घंटे में शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद, इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों के अधिकांश स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा रीवा, सागर और भोपाल में भी बारिश की संभावना है, जबकि ग्वालियर और चंबल संभागों में कहीं-कहीं पानी गिर सकता है.

भारी बारिश की चेतावनी

अगले 24 घंटे के दौरान अलीराजपुर, बड़वानी, बैतूल, खंडवा, खरगौन, झाबुआ, अनूपपुर, हरदा, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतवानी मौसम विभाग ने जारी की है. इसके साथ रीवा, सागर, भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभागों में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना है.

विंध्य की बेटी अन्नपूर्णा की अदा का कायल हुआ बॉलीवुड, जानिए कैसा रहा मायानगरी तक का सफर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook,
Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story