विंध्य की बेटी अन्नपूर्णा की अदा का कायल हुआ बॉलीवुड, जानिए कैसा रहा मायानगरी तक का सफर

विंध्य की बेटी अन्नपूर्णा की अदा का कायल हुआ बॉलीवुड, जानिए कैसा रहा मायानगरी तक का सफर

एंटरटेनमेंट रीवा विंध्य सतना

सतना. विंध्य में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. विंध्य की धरती ने देश को पहली महिला फाइटर पाइलट अवनि चतुर्वेदी दिया है तो अपने कला का लोहा मनवाने वाले बॉलीवुड अभिनेता कुमुद मिश्रा और शरद सक्सेना, खेल में ईश्वर दिए हैं तो पढ़ाई में कई IAS-IPS. कहते हैं कि प्रतिभावान लोगों को जिंदगी में एक भी अवसर यदि मिल गया तो वो सफलता का झंडा जरुर बुलंद कर देते हैं. कुछ इसी तरह की कहावत को विंध्य की बेटी अन्नपूर्णा द्विवेदी (Annapurna Dwivedi) ने साबित करके दिखाया है, जिसने अपनी अदा का कायल बॉलीवुड को बना दिया है. बचपन से ही अन्नपूर्णा के मन में यह चाहत घर कर गई कि उसे कुछ ऐसा करना है जिससे उसका नाम देश भर में बखूबी जाना जाए.

15 जून से एक बार फिर देश में होगा लॉकडाउन? जानिए क्या है सच्चाई…

ऐसा रहा मायानगरी तक का सफर

बालीवुड में सतना जिले के रामपुर बघेलान अंतर्गत रमवा गांव के उमेश द्विवेदी की बिटिया अन्नपूर्णा ने बॉलीवुड में धमाकेदार अंदाज में प्रवेश किया है. माडलिंग के साथ साथ एक्टिंग में भी अन्नपूर्णा द्विवेदी ने अपना जौहर बराबर दिखाया है. मध्यमवर्गीय परिवार में अन्नपूर्णा का जन्म सन् 1997 में हुआ. उनके पिता उमेश द्विवेदी सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर हैं. इसलिए अन्नपूर्णा द्विवेदी की प्रारंभिक शिक्षा नोएडा उत्तर प्रदेश में हुई. इंजीनियरिंग की पढ़ाई उसने इंदौर के कालेज से पूरी की है. यहीं पर अन्नपूर्णा आर्किटेक्ट इंटीरियर डिजाइनर के रुप में काम करने लगी. बचपन से ही अन्नपूर्णा को माडलिंग, अदाकारी और सिंगिंग का बड़ा शौक था. माडलिंग के जरिए अन्नपूर्णा द्विवेदी ने बालीवुड में प्रवेश किया. माडल के रुप में अन्नपूर्णा ने नाकोडा और पेग जायस जैसे बड़े ब्रांड के लिए ऐड किया. 

विंध्य की बेटी अन्नपूर्णा की अदा का कायल हुआ बॉलीवुड, जानिए कैसा रहा मायानगरी तक का सफर

ऐसे आगे बढ़ा कैरियर

उमेश द्विवेदी और मीरा द्विवेदी की पुत्री अन्नपूर्णा ने काफी सूझबूझ के साथ बालीवुड में एक एक कदम आगे बढ़ाया है. माडलिंग करते हुए अन्नपूर्णा ने एक्टर के तौर पर आफिशियल जी म्यूजिक कंपनी के साथ मिलकर कालेज सांग, इरादा सांग में काम किया.

Satna Murder Mystery : पटवारी का दूसरी पटवारिन से था रिश्ता, तो पत्नी ने 8 साल छोटे प्रेमी के साथ मिलकर कर दिया मर्डर

इरादा सांग में अन्नपूर्णा की अदाकारी भी देखने को मिली. प्राइम फिलकस चैनल के लिए जुनून ए इश्क वेब सीरिज में अन्नपूर्णा ने एक्टिंग के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर की भूमिका निभाई. राठौर फिल्म एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस से अन्नपूर्णा द्विवेदी जुड़ी है. कई कमर्शियल ऐड बने हैं. सिल्वर एंड टेकसमो जैसे बड़े ऐड भी अन्नपूर्णा बना चुकी हैं. अन्नपूर्णा द्विवेदी बड़ी एक्टर और सुपरस्टार बनने का टारगेट तय करके लगातार आगे बढ़ रही हैं. उनका मां शारदेय की नगरी मैहर धाम से भी गहरा नाता है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments