मध्यप्रदेश

डिंडौरी में अमरकंटक मार्ग पर ग्रामीणों ने बोरियां रखकर लगाया जाम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
डिंडौरी में अमरकंटक मार्ग पर ग्रामीणों ने बोरियां रखकर लगाया जाम
x
डिंडौरी में अमरकंटक मार्ग पर ग्रामीणों ने बोरियां रखकर लगाया जाम डिंडौरी जिले में अमरकंटक मार्ग पर ग्रामीणों ने बोरिया रखकर चक्काजाम कर दिया।

डिंडौरी में अमरकंटक मार्ग पर ग्रामीणों ने बोरियां रखकर लगाया जाम

डिंडौरी जिले में अमरकंटक मार्ग पर ग्रामीणों ने बोरिया रखकर चक्काजाम कर दिया। ठेकेदार द्वारा तेंदुपत्ता नहीं खरीदने से आर्थिक संकट से जूझ रहे ग्रामीण। जबलपुर कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान दो महीने से बिजली मीटर रीडिंग कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। इसके बाद गुरुवार सुबह वे दफ्तर के बाहर जमा होकर प्रदर्शन करने लगे।

MP के व्यापारियों की मदद के लिए SHIVRAJ सरकार का बड़ा बयान, तुरंत पढ़िए

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5870 के ऊपर पहुंच गई है। यहां इससे 229 लोगों की मौत हो चुकी है और 2734 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। विदिशा जिले के मूंडरा गांव में तालाब में नहाने गए दो किशारों की डूबने से मौत हो गई। सेंधवा के करीब खेतिया में 50 वर्षीय व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या का मामला सामने आया है। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2774 पहुंच गई है। भोपाल में 1190, उज्जैन में 481, ग्वालियर चंबल अंचल में 203 और जबलपुर में अब तक 190 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

डिंडोरी के ग्राम बिजौरी के लगभग 100 से अधिक संख्या में ग्रामीणों द्वारा डिंडोरी अमरकंटक राजमार्ग को तेंदूपत्ता की बोरियां से जाम कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों के सड़क में बैठ जाने से मार्ग के दोनों ओर वाहनों का जमावड़ा लग गया। तत्काल मौके पर तहसीलदार बजाग चंद्रशेखर मिश्रा एवं टीआई कोतवाली डिंडोरी ने पहुचकर समझाइश देते हुए चक्काजाम समाप्त कराया । प्रशासन द्वारा रोड के जाम को तत्काल खुलवाया गया ताकि आवागमन सुलभ हो सके।

MP में 10 से लेकर स्नातक कर चुके युवाओ के लिए आई सरकारी नौकरी, पढ़िए

तहसीलदार द्वारा ग्रामीण जनों से चर्चा की गई, जिस पर उनके द्वारा बताया गया कि तेंदूपत्ता ठेकेदार के द्वारा उनका पत्ता नहीं खरीदा जा रहा है, जिससे उनके ऊपर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। इस संबंध में वन विभाग एवं तेंदूपत्ता के फड मुंशी को मौके पर बुलाया गया। तहसीलदार द्वारा आश्वस्त किया गया कि तेंदूपत्ता संग्रहण के समय गुणवत्ता युक्त एवं निर्धारित किए गए मानकों के अनुरूप सूखे पत्ते लिए जाने का प्रावधान मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्धारित किया गया है। तय मानकों के अनुरूप ही खरीदी की जाती है।

मौके पर पत्तों का निरीक्षण भी किया गया। फण मुंशी को बुलाकर के मौके पर ही सभी ग्रामीणों के गुणवत्ता युक्त पत्तों की खरीदी हेतु तत्काल निर्देशित किया गया। सभी ग्रामीण समझाइश को मानते हुए पत्तों के साथ निर्धारित तेंदूपत्ता संग्रहण स्थल की ओर जाम हटा कर रवाना हो गए।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story