तनिष्का के सपनों को साकार किया जाएगा, 2 लाख की तत्काल सहायता- मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

MP के व्यापारियों की मदद के लिए SHIVRAJ सरकार का बड़ा बयान, तुरंत पढ़िए

मध्यप्रदेश

MP के व्यापारियों की मदद के लिए SHIVRAJ सरकार का बड़ा बयान, तुरंत पढ़िए

MP: कोरोना संकट में मध्य प्रदेश की SHIVRAJ सरकार प्रदेश के व्यपारियों के साथ है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, सहकारिता एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने प्रदेश के व्यापारी संघ के पदाधिकारियों से कहा है कि सरकार हर हाल में उनके साथ है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि जहां लॉकडाउन के कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा, वहीं व्यापारी वर्ग को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग में एक ओएसडी मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा कि छोटे एवं लघु व्यवसायियों को बिजली के बिल में छूट देने के संबंध में मुख्यमंत्री द्वारा केबिनेट में चर्चा की गई। इस संबंध में कुछ ही दिनों में अच्छे परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर को दस-दस हजार आर्थिक सहायता दिए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार लिस्टिंग की जा रही है। शीघ्र ही योजना बनने वाली है, जिसका लाभ उन्हें मिलेगा।

MP में 10 से लेकर स्नातक कर चुके युवाओ के लिए आई सरकारी नौकरी, पढ़िए

उन्होंने महिलाओं की सहभागिता के सुझाव पर कहा कि छोटे-छोटे व्यवसायों में छोटे-छोटे ऋण के माध्यम से महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। समूह के माध्यम से महिलाओं को काम ही नहीं बल्कि उनके द्वारा तैयार माल की खपत की व्यवस्था की जाएगी। आत्मनिर्भर भारत योजना के माध्यम से जो पैकेज मिला है, उसमें व्यापारियों के सुझाव भी रखे जाएंगे।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments