मध्यप्रदेश

कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं तेज़ आंधी-बारिश, जनजीवन किया अस्त-व्यस्त

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं तेज़ आंधी-बारिश, जनजीवन किया अस्त-व्यस्त
x
रीवा। अंचल में कहीं बूंदाबांदी हुई तो कहीं तेज़ गरजना के साथ आंधी-बारिश हुई। अचानक बदले मौसम के इस मिज़ाज के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त दिखा हैं।

रीवा। देर रात अचानक से मौसम का मिज़ाज बदल गया। अंचल में कहीं बूंदाबांदी हुई तो कहीं तेज़ गरजना के साथ आंधी-बारिश हुई। अचानक बदले मौसम के इस मिज़ाज के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त दिखा हैं।

बता दें न सिर्फ विंध्य, बल्कि महाकौशल, चम्बल, ग्वालियर के कई इलाकों में आंधी-बारिश हुई है। ग्वालियर में तो मौसम का डरावना दौर रविवार की शाम से ही शुरू हो गया था जबकि विंध्य में मौसम ने आधी रात को करवट बदली हैं।

रीवा कलेक्टर ने 17 मई तक के लिए लॉकडाउन के ‘संशोधित आदेश’ किये जारी, इन शर्तों के तहत दुकानें खोलने की होगी अनुमति

विंध्य के ही रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली में जहाँ बारिश और आंधी चलने की खबर हैं, वहीँ शहडोल में हलकी बूंदाबांदी होना बताया जा रहा हैं। तेज़ हवाओं के चलते कई जगहों पर आम के पेड़ पर आए बौर टूट गए हैं।

50 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली। इस कारण कई क्षेत्राें में पेड़ उखड़ गए और बिजली लाइनें टूट गईं। इस दौरान शहर से गांव तक ओलों की बारिश हुई। आंधी और बारिश का सिलसिला रात काफी देर तक जारी रहा।

अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूर वापसी के लिए यहाँ कराएं पंजीयन

देर रात आई आंधी ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। आंधी के कारण टीन शेड उड गए तो कही पेड गिर गए। आंधी के कारण पूरे जिले की बत्ती गुल हो गई औैर कई जगह फाल्ट हो गए। रविवार रात आंधी और बारिश के बाद सोमवार को सुबह मौसम खुशगवार रहा।

दुकानों के आगे के होर्डिंग उखड़ गए और कई जगहों पर पेड़ों की बड़ी टहनियां टूट कर गिर गईं। घरों में छतों के ऊपर रखीं पानी की टंकियां भी अंधड़ के चलते उड़कर नीचे गिर गई। फिलहाल जिले में पेड़ या अन्य सामान गिरने से किसी के घायल होने का समाचार नहीं है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story