मध्यप्रदेश

MP: बाहर फंसे लोग अब आ सकेंगे TRAIN से घर वापस, ये लोग कर सकते हैं यात्रा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
MP: बाहर फंसे लोग अब आ सकेंगे TRAIN से घर वापस, ये लोग कर सकते हैं यात्रा
x
MP: बाहर फंसे लोग अब आ सकेंगे TRAIN से घर वापस, ये लोग कर सकते हैं यात्राभोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि विभिन्न

MP: बाहर फंसे लोग अब आ सकेंगे TRAIN से घर वापस, ये लोग कर सकते हैं यात्रा

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि विभिन्न प्रदेशों से मध्यप्रदेश के लगभग 40 हजार मजदूरों को बसों के द्वारा सुगमतापूर्वक प्रदेश लाया जा चुका है। कुछ मजदूर मार्ग में है तथा अब शेष बचे एक लाख से अधिक मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से MP वापस लाया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इसके लिए रेल मंत्री से बात हो चुकी है तथा यह कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा।

कल से ATM, Banking, Pension सब कुछ बदल रहा, पढ़िए नहीं पछताएंगे

मुख्यमंत्री चौहान ने अपर मुख्य सचिव आईसीपी केशरी को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में रेल मंत्रालय को कल तक पूरी जानकारी दे दी जाए कि हमारे कितने मजदूर किन प्रदेशों में फँसे हुए हैं, वे किस स्थान से ट्रेन में चढ़ेंगे तथा मध्यप्रदेश में किस स्थान पर उतरेंगे। मजदूर सुगमतापूर्वक मध्यप्रदेश आ जाएं, उनका आवश्यक स्वास्थ्य परीक्षण एवं भोजन आदि की व्यवस्था हो जाए, इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें।

LOCKDOWN 3.0 : दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी

अपर मुख्य सचिव केशरी ने बताया कि वर्तमान में हमारे एक लाख से अधिक मजदूर विभिन्न प्राँतों में फँसे हुए हैं। वर्तमान में हमारे 50000 मजदूर महाराष्ट्र में, 30000 गुजरात में, 8000 मजदूर तमिलनाडु में, 5000 मजदूर कर्नाटक में, 10000 मजदूर आंध्र प्रदेश में तथा 3,000 मजदूर गोवा में फँसे हुए हैं।

चलेंगी 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन बीते महीनों से अलग-अलग राज्यों में फंसे छात्रों , मजदूरों, तीर्थयात्रियों, टूरिस्टों व अन्य लोगों को अपने राज्य पहुंचाने के लिए रेलवे ने 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इसकी शुरुआत आज से मजदूर दिवस के मौके पर की गई है। प्रधानमंत्री के साथ अहम बैठक के बाद गृह मंत्रालय ने रेलवे बोर्ड को स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी दी। हालांकि अब राज्य सरकारों पर रेलवे के साथ मिलकर अपने प्रदेश के फंसे हुए लोगों को लाने की जिम्मेदारी है। बता दें कि ये ट्रेनें लिंगमपल्ली से हटिया, अलुवा से भुवनेश्वर, नासिक से भोपाल, जयपुर से पटना, नासिक से लखनऊ और कोटा से हटिया के लिए चलाई जाएंगी।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story