मध्यप्रदेश

CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, यहाँ से CORONA के लिए खर्च करेंगे 700 करोड़

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, यहाँ से CORONA के लिए खर्च करेंगे 700 करोड़
x
CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, यहाँ से CORONA के लिए खर्च करेंगे 700 करोड़ भोपाल। MP सरकार ने IIFA समारोह के सात सौ करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष

CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, यहाँ से CORONA के लिए खर्च करेंगे 700 करोड़

भोपाल। MP सरकार ने IIFA समारोह के सात सौ करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में हस्तांतरित करने का फैसला लिया है। यह रुपया भोपाल और इंदौर में होने वाले आइफा अवार्ड के समारोह में खर्च किया जाना था। CM SHIVRAJ ने शुक्रवार को कहा कि इस कोष से बड़ी संख्या में कोरोना पीड़ितों की मदद की जाएगी। सीएम ने प्रशासन को आवश्यक चीजों की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

इंदौर में कोरोनावायरस से एक और डॉक्टर की मौत, 3 दिन पहले पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

CM SHIVRAJ ने शुक्रवार को कोविड-19 संकट से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि प्रदेश में एक बड़े आयोजन के रूप में आइफा अवार्ड की योजना बुनाई गई थी। हालांकि आज के हालातों में मेगा समारोह में खर्च की जाने वाली राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में स्थानांतित कर दिया जाएगा।

भाजपा नेता को धक्का मारने वाले संयुक्त कलेक्टर सस्पेंड किए गए

चौहान ने कोरोना से निपटने की तैयारी और उसकी रोकथाम की समीक्षा की और कहा कि कोरोना वायरस संक्रम के संकेत वाले क्षेत्रों को हॉट स्पॉट बनाया जा रहा है। उस क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वे दूध, दवाओं जैसी जरूरी सामानों की आपूर्ति का ध्यान रखें। राज्य में कोविड-19 से प्रभावित 18 जिले हैं। भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। बाकी 15 जिलों को भी सील किया जा रहा है।

समीक्षा बैठक में अधिकारिोयं ने सीएम को बताया कि प्रदेश में कुल 46 हॉट स्पॉट की पहचान हो गई है, इसमें जबलपुर में 8, ग्वालियर में 6, छिंदवाड़ा, खरगौन और बड़वानी में 5, देवास में चार, होशंगाबाद में तीन, खंडवा और विदिशा में दो-एक और मुरैना, शिवपुरी, बैतूल, श्योपुर, रायसेन और धार में एक-एक जगहों को सैनेटाइज किया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में IIFA 2020 समारोह का आयोजन मार्च के माह में किया जाना था। तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने कोरोना महामारी के चलते इस मेगा आयोजन को निरस्त कर दिया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस आयोजन को लेकर कहा था कि यह मेगा इवेंट MP को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाएगा, क्योंकि 90 करोड़ रुपए खर्च करके 90 देशों में इस कार्यक्रम का प्रसारण होगा। उस समय शिवराज सिंह चौहान ने इस आयोजन का विरोध करते हुए कहा था कि खर्च की जाने वाली बड़ी राशि का उपयोग बाढ़ राहत पर किया जा सकता है और किसानों के कर्च को खत्म किया जाए। अंततः इस आयोजन पर खर्च होने वाला पैसा अब कोरोना वायरस से निपटने के लिए जरूरतमंदों की मदद के लिए किया जाएगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story