मैहर

अब विधायक सरपंची लड़ेंगे: टिकट कटने के बाद मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा, भाजपा के सांसद विधायकी और विधायक सरपंची लड़ेंगे

Maihar MLA Narayan Tripathi
x

Maihar MLA Narayan Tripathi 

भाजपा ने मैहर विधानसभा से वर्तमान विधायक नारायण त्रिपाठी को दरकिनार कर श्रीकांत को विधायक प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

भाजपा ने मैहर विधानसभा से वर्तमान विधायक नारायण त्रिपाठी को दरकिनार कर श्रीकांत को विधायक प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस पर नारायण ने मोदी के यंग इंडिया मिशन पर सवाल उठाए। कहा, भाजपा के सांसद विधायक का चुनाव लड़ेंगे और विधायक सरपंच का। पार्टी ने बूढे़ सांसदों को विधायकी का टिकट देकर युवा के रूप में अवतरित किया है। ऐसा कर युवाओं को यह संदेश दिया है कि वह पार्टी में दरी बिछाने की योग्यता ही रखते हैं और आगे भी यही कार्य करेंगे।

मैहर से चुनाव लड़ने को लेकर नारायण ने स्पष्ट किया कि वह चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस पार्टी से। यह जरूर कहा कि मैंने कहा था कि मैहर जिला बनेगा और बन गया। अब मैं यह कहता हूं कि विंध्य प्रदेश बनेगा और बनकर रहेगा।

विंध्य से इन मौजूदा विधायकों की टिकट कटी

मैहर विधायक: सतना के मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी की टिकट काटकर इस बार श्रीकांत चतुर्वेदी पर पार्टी ने भरोसा जताया है। श्रीकांत पहले कांग्रेस में थे और 2018 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी से 2984 वोटों से हार गए थे। अब वे भाजपा में हैं और नारायण पहले ही पार्टी के साथ बगावत कर चुके हैं।

सीधी विधायक: इधर सीधी में भी सिटिंग एमएलए और कद्दावर भाजपा नेता केदारनाथ शुक्ला का टिकट कट गया है। केदारनाथ की जगह सीधी सांसद रीति पाठक को भाजपा विधानसभा के मैदान में उतार रही है। माना जा रहा है कि सीधी में हुए पेशाबकांड के बाद से भाजपा का शीर्ष नेत्रत्व केदारनाथ से काफी नाखुश हैं। इस वजह से उनकी टिकट कट गई है। जबकि इन सबके बावजूद भी केदारनाथ अपनी टिकट को लेकर काफी कॉन्फिडेंट थे।


Next Story