महाराष्ट्र

एकनाथ के आगे उद्धव सरकार ने जोड़े हाथ, संजय राउत ने कहा वापस आजाओ हम कांग्रेस, NCP का गठबंधन तोड़ देंगे

एकनाथ के आगे उद्धव सरकार ने जोड़े हाथ, संजय राउत ने कहा वापस आजाओ हम कांग्रेस, NCP का गठबंधन तोड़ देंगे
x
महाराष्ट्र सरकार की तरफ से शिवसेना सांसद संजय राउत ने एकनाथ शिंदे के लिए कांग्रेस और NCP से गठबंधन तोड़ने की बात कही है

महाराष्ट्र न्यूज अपडेट: महाराष्ट्र सरकार के 49 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे जहां बीजेपी ज्वाइन कर महाविकास अघाड़ी सरकार तो सत्ता के तख़्त से पलट देने लिए आतुर हैं वहीं अब कुछ देर तक अकड़ दिखाने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके भरोसेमंद शिवसेना सांसद संजय राउत किसी भी हाल में सत्ता बचाने के लिए जद्दोदहत कर रहे हैं.

NCP, शिवसेना और कांग्रेस के विधायकों के गठबंधन से बनी महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी सरकार का गिरना तय है। लेकिन उद्धव ठाकरे और संजय राउत को सत्ता छीनने का इतना भय हो गया है कि वो एकनाथ शिंदे के लिए अपनी साथी पार्टियों NCP और कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने के लिए तैयार हो गए हैं.

शिंदे के लिए NCP कांग्रेस को छोड़ देंगे

संजय राउत ने एकनाथ शिंदे के लिए सन्देश जारी करते हुए कहा है कि अगर आपको हमारे NCP और कांग्रेस के गठबंधन से नाराजी है तो आप वापस मुंबई आ जाइये, शिवसेना NCP और कांग्रेस से गठबंधन तोड़ देगी। एकनाथ के आगे हाथ जोड़ने वाले संजय राउत अब कांग्रेस-NCP का साथ छोड़ने की कस्मे खा रहे हैं जबकि ठीक एक दिन पहले अजय राउत ने कहा था कि ज़्यादा से ज़्यादा क्या होगा सत्ता जाएगी, फिर लड़ेंगे और फिर जीतेंगे।

बीजेपी महाराष्ट्र ने शुरू की बैठक

जहां मातोश्री भवन में बैठकर उद्धव ठाकरे एकनाथ शिंदे के वापस लौट आने की उम्मीद लगा रहे हैं वहीं दूसरी तरह भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र में बैठकर अपनी सरकार बनाने का मास्टरप्लान तैयार कर रही है. बीजेपी के नेता महाराष्ट्र में मीटिंग कर रहे हैं और एकनाथ शिंदे और उनके बागी विधायकों को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दे रहे हैं.

बीजेपी ने एकनाथ को क्या ऑफर दिया, शिंदे के साथ कितने बागी विधायक हैं, उद्धव ठाकरे सीएम रहेंगे या नहीं जानने के लिए यहां क्लिक हमारा दूसरा आर्टिकल पढ़िए

Next Story