लखनऊ

UP Police का फिर दावा: हाथरस में लड़की से गैंगरेप नहीं हुआ, ये बताई मौत की वजह

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
UP Police का फिर दावा: हाथरस में लड़की से गैंगरेप नहीं हुआ, ये बताई मौत की वजह
x
उत्तरप्रदेश के हाथरस केस (Hathras Case) में एक बार फिर UP Police ने दावा किया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए UP Police के अपर पुलिस महानिदेशक (क

लखनऊ. उत्तरप्रदेश के हाथरस केस (Hathras Case) में एक बार फिर UP Police ने दावा किया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए UP Police के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा है कि हाथरस मामले की पीड़िता का रेप या गैंगरेप नहीं हुआ है.

प्रशांत कुमार ने कहा कि गर्दन में चोंट एवं मानसिक आघात की वजह से लड़की की मौत हुई है. हुई. सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और जातीय हिंसा भड़काने के लिए कुछ लोग तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं. हम देखेंगे कि ऐसा कौन कर रहा है.

बता दें हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गाँव की 19 वर्षीय लड़की का कथित रूप से 14 सितम्बर को गैंगरेप किया गया था.

लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी.

इसके बाद UP Police ने रात में करीब तीन बजे लड़की का अंतिम संस्कार किया. परिवार वालों का दावा है कि उन्हें लड़की का चेहरा तक नहीं देखने दिया गया. इसी को लेकर प्रशासन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

अब जबलपुर में दरिंदों ने बनाया 2 साल की मासूम को शिकार, गैंगरेप कर हत्या कर दी

इस घटना को लेकर देश भर में जगह-जगह प्रदर्शन किये गये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन करके इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा था. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिये विशेष जांच दल गठित किया है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it