लखनऊ

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने की योगी सरकार के तारीफ, कहा COVID-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अविश्वसनीय और अद्भुत काम किया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने की योगी सरकार के तारीफ, कहा COVID-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अविश्वसनीय और अद्भुत काम किया
x
स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए एक अविश्वसनीय और अद्भुत काम किया है।

VIDEO: 8 अक्टूबर को वायु सेना दिवस से पहले हिण्डन वायु सेना स्टेशन पर IAF दिवस परेड का पूर्वाभ्यास

राज्य में चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू की गई हैं।

डॉहर्षवर्धन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सोमवार को प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का डिजिटल रूप से उद्घाटन किया।

एआईआर संवाददाता की रिपोर्ट, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में 220 बिस्तरों वाली सुविधा को राष्ट्र के लिए COVID-19 अस्पताल के रूप में समर्पित किया गया है।

निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर बिजली कर्मचारी, प्रदेश में गहराया बिजली संकट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने अपनी क्षेत्रीय रूप से संतुलित COVID-19 परीक्षण रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए ICMR द्वारा स्थापित उत्तर प्रदेश में पहली उच्च थ्रूपुट COBAS-6800 मशीन का डिजिटल उद्घाटन भी किया।

सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक को प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (PMSSY) के तहत 150 करोड़ रुपये के निवेश के साथ बनाया गया है।

UP में कानून का खौफ नहीं, हाथरस में एक और दुष्कर्म, अब 6 साल की मासूम को शिकार बनाया, मौत

COVID-19 लैब उच्च-मात्रा, गुणवत्ता परीक्षण प्रदान करेगी और प्रतिदिन 1,500 नमूनों का परीक्षण करने में सक्षम होगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में यूपी ने जानलेवा बीमारी को नियंत्रित करने का जबरदस्त काम किया है।

राज्य सरकार संक्रमण के प्रसार की जांच के लिए समर्पित और अथक प्रयास कर रही है।

CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना कहा : “जिन्हें विकास पसंद नहीं है, वे जातीय और सांप्रदायिक दंगे भड़काना चाहते हैं “

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Next Story
Share it