लखनऊ

देश के अग्रणी Axis Bank द्वारा उत्‍तर प्रदेशवासियों को निरंतर सहयोग 

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
देश के अग्रणी Axis Bank द्वारा उत्‍तर प्रदेशवासियों को निरंतर सहयोग 
x
राज्‍यों में COVID-19 के प्रकोप से लड़ रहे हैं। ऐसे संकट के समय में, Axis Bank ने उत्‍तर प्रदेश के लोगों को हरसंभव सहायता व सेवा उपलब्‍ध करा

लखनऊ. आज राष्ट्र के सामने भारी चुनौती खड़ी है। हम विभिन्‍न राज्‍यों में COVID-19 के प्रकोप से लड़ रहे हैं। ऐसे संकट के समय में, Axis Bank ने उत्‍तर प्रदेश के लोगों को हरसंभव सहायता व सेवा उपलब्‍ध करा रहा है। बैंक ने ऑनलाइन आईएमपीएस और एटीएम वित्‍तीय व अवित्‍तीय ट्रांजेक्‍शंस पर बचत खाते, चालू खाते और प्रीपेड ग्राहकों के सभी शुल्‍कों को माफ कर दिया है।

भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार, इसने कर्जदारों के लिए ईएमआई भी आस्‍थगित कर दी है। बैंकिंग से जुड़ी अन्‍य सेवाओं के लिए, बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को प्रोत्‍साहित किया जा रहा है कि वो इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल एप्‍स, चैटबॉट्स आदि का उपयोग करें, जिनके जरिए वो कहीं से भी किसी भी समय बैंक से सहायता प्राप्‍त कर सकेंगे।

SP नेता और बेटे की सरेराह गोली मारकर हत्या, देखें घटना का LIVE VIDEO

31 मार्च, 2020 तक Axis Bank की राज्य भर में और लखनऊ शहर में क्रमश कुल 333 और 33 शाखाएँ हैं। इसमें से लगभग 96% शाखाएँ राज्य में कंकाल कर्मचारियों के साथ परिचालन में हैं ताकि ग्राहकों को आसानी और सुविधा प्रदान की जा सके।

बैंक के पास वर्तमान में राज्य और लखनऊ शहर में क्रमशः कुल 1566 और 213 एटीएम हैं जो पर्याप्त नकदी से भरे हुए हैं और समय-समय पर इसकी भरपाई भी की जा रही है। बैंक ने एटीएम में नकदी की भरपाई करने वाली टीमों को स्वच्छता किट प्रदान की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन समय के दौरान सभी कर्मचारी सुरक्षित रहें।

इसके अतिरिक्त, बैंक ने एक मोबाइल एटीएम वैन को तैनात किया है जो ग्राहकों को अपने दरवाजे पर नकदी निकालने में सक्षम करने के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में यात्रा करता है। मोबाइल एटीएम वैन को एक सुरक्षा गार्ड द्वारा संचालित किया जाता है जो यह सुनिश्चित करता है कि सभी ग्राहक कतार में रहते हुए सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करें। बैंक के पास वर्तमान में भोपाल, कोलकाता, मुंबई में मोबाइल एटीएम वैन हैं और देश भर में कुछ और तैनात करने की योजना बना रहा है।

Airtel, BSNL, Idea-Vodafone या Jio, कौन दे रहा है सबसे बेहतरीन Prepaid Plan

एक समुदाय की पहल के तहत, बैंक लगभग 5000 अभावग्रस्त नागरिकों को दो समय का भोजन उपलब्ध कराने के लिए लखनऊ नगर निगम के साथ भी काम कर रहा है।

बैंक ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए बड़े पैमाने पर अपने ग्राहकों, कर्मचारियों, विक्रेताओं, सरकारी एजेंसियों और समुदाय का समर्थन करने के लिए 100 करोड़ रु. की राशि निर्धारित की है। बैंक ने लखनऊ में पुलिस अधिकारियों को 250 पीपीई केआईटी और 500 मास्क दान किए हैं।

Axis Bank इस महत्वपूर्ण मोड़ पर राज्य के नागरिकों को बैंकिंग सेवाओं का सबसे अच्छा वितरण करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर भरोसा दिलाता है।

Axis Bank के बारे में:

भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र Axis Bank का बैंक है। Axis Bank लार्ज और मिड-कॉरपोरेट्स, एसएमई, एग्रीकल्चर और रिटेल बिजनस को कवर करने वाले कस्टमर सेगमेंट को संपूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है। 31 मार्च 2020 तक देश भर में इसकी 4,528 घरेलू शाखाओं (एक्सटेंशन काउंटरों सहित) और 12,044 एटीएम के साथ, Axis Bank का नेटवर्क 2,521 केंद्रों में फैला हुआ है, जिससे बैंक ग्राहकों के एक बड़े क्रॉस-सेक्शन तक पहुंचने में सक्षम है, जिसमें एक सरणी है उत्पाद और सेवाएं। एक्सिस ग्रुप में एक्सिस म्यूचुअल फंड, एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस फाइनेंस, एक्सिस ट्रस्टी, एक्सिस कैपिटल, ए। आरटीडीएस लिमिटेड, फ्रीचार्ज और Axis Bank फाउंडेशन शामिल हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it