लाइफस्टाइल

Skin Care Tips : स्किन की समस्याओं को दूर करने किसी रामबाण से कम नहीं है नारियल का तेल, जानिए फायदे

Manoj Shukla
25 July 2021 10:18 PM GMT
Skin Care Tips : स्किन की समस्याओं को दूर करने किसी रामबाण से कम नहीं है नारियल का तेल, जानिए फायदे
x
Skin Care Tips : नारियल के तेल में ढेर सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो स्किन की समस्याओं को दूर करके उसे हेल्दी बनाता हैं। नारियल का तेल हम सदियो से यूज करते आए हैं।

Skin Care Tips : नारियल के तेल में ढेर सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो स्किन की समस्याओं को दूर करके उसे हेल्दी बनाता हैं। नारियल का तेल हम सदियो से यूज करते आए हैं। यह त्वचा के लिए किसी रामबाण से कम नहीं हैं। नारियल के तेल में विटामिन व मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो बालों को मजबूत बनाने के साथ ही त्वचा को चमकदार व हेल्दी बनाता है।

अगर आप ड्राई स्किन से परेशान हैं तो एक चम्मच नारियल का तेल आपकी स्किन को मुलायम बना सकता हैं। बस रात को सोने से पहले इस ऑयल को अपने चेहरे में अच्छी तरह से लगा रहे। सुबह आपको चेहरे में एक अलग ही दमक देखने को मिलेगी।

नारियल का तेल बालों के लिए भी काफी लाभकारी है। इसमें मौजूद एंटी माइक्रोबियस एवं एंटीफंगल बालों की रूसी को कम करने में मदद करता है। इसी तरह झड़ते बालों के लिए नारियल का तेल किसी रामबाण से कम नहीं है। नारियल के तेल में एवोकाडो मैशड केला डालकर हेयर मास्क में लगाने से झड़ते बालों से निजात मिल सकती है।

Next Story
Share it