लाइफस्टाइल

तुलसी और आंवला के पेस्ट से बनाएं सफेद बालों को काला

तुलसी और आंवला के पेस्ट से बनाएं सफेद बालों को काला
x
अगर आप सफेद बालों से परेशान है तो आप आसानी से अपने बालो को काला कर सकते है. तुलसी और आंवला के पेस्ट से पल भर में आपका सफ़ेद बाल काला हो जायेगा.

बालों के सफेद होने की समस्या बढ़ती ही जा रही है। जिसके चलते बालों को काला करने के लिए मार्केट में अलग-अलग प्रकार के प्रोडक्ट आ रहे हैं। इसके बाद भी अधिकतर लोग प्राकृतिक उपायों से बालों को काला करना चाहते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि तुलसी और आंवला से आप कैसे प्राकृतिक तरीके से सफेद बालों को काला कर सकते हैं। आंवले में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो डैंड्रफ जैसी समस्या को दूर करने में सहायक होता है।

आंवले और तुलसी का ऐसे बनाएं पेस्ट

क्या आप भी बढ़ती उम्र के साथ सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं। तो आंवले और तुलसी के पेस्ट का उपयोग करें। आंवला और तुलसी का पेस्ट बनाने के लिए सबसे पहले आप आंवला और तुलसी के पत्तों को पीसकर पेस्ट बनाएं। उसके बाद इस पेस्ट को एक कप पानी में घोलकर बालों की जड़ों में अच्छी तरह लगाएं और सूखने दें।1 घंटे बाद बालों को गुनगुने पानी से धो लें इस पेस्ट के उपयोग से आपके बाल जल्द ही काले होने लगेंगे।

तुलसी, आंवला को ऐसे लगाएं बालों में

बढ़ती उम्र के साथ हुए सफेद बालों को काला करने के लिए तुलसी और आंवला से बने पेस्ट का उपयोग करना चाहिए। तुलसी और आंवला को बालों में लगाने के लिए सबसे पहले तुलसी को पीसकर आंवला पाउडर के साथ मिलाएं और उसे रात भर पानी में भीगने दें। सुबह नहाते समय इस पेस्ट से बालों को धोएं। इस पेस्ट से बालों को धोने से बालों में प्राकृतिक चमक, बाल कालें, लम्बे, मजबूत बनते हैं। बालों को प्राकृतिक रूप से काला बनाने के लिए इस विधि को लगातार कुछ महीने तक करने से फायदा मिलता है।

बालों में चमक एवं घने बनाने के लिए करें आंवला का उपयोग

अगर आपके बाल झड़ते है और आपके बाल बेजान हैं तो आप आंवले का उपयोग करें। बालों की जड़ों में आंवले के जूस से अच्छी तरह मसाज करें और 1 घंटे के बाद गुनगुने पानी से धो लें। जिससे बालों में नेचुरल ग्लो आएगा।

छुहारे के हलवा खाने के फायदे : Benefits Of Eating Date Pudding

Tea Benefits: सेहत को दुरुस्त करने के लिए शक्कर के बजाय इस सामग्री को डालकर चाय बनाए

ग्रीन सलाद के फायदे: Green Salad Ke Fayde




Next Story