लाइफस्टाइल

Korean Beauty Hacks : कोरियन गर्ल्स की तरह पाएं चमकती स्किन

Korean Beauty Hacks : कोरियन गर्ल्स की तरह पाएं चमकती स्किन
x
कोरियन ब्यूटी टिप्स को अपनाकर आप पा सकते हैं ग्लास जैसी चमकती स्किन।

Korean Beauty Hacks : खूबसूरत चेहरा कौन नहीं पाना चाहता? आज कल लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के चलते स्किन पे दाग-धब्बों के साथ झुर्रियां भी आ रही.अगर आप भी बेदाग, निखरी, शीशे सा चमकता चेहरा (Glass skin) पाना चाहती हैं तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है. कोरियन ब्यूटी टिप्स (korean beauty tips) काफी पॉपुलर हो रहे हैं. इनके ब्यूटी टिप्स की खास बात ये हैं कि सभी चीजें किचन में आसानी से मिल जाती हैं. कोरियाई अपने चमकती हुई स्किन के कारण ही जाने जाते हैं. ऐसा इसलिए क्युकि वे स्किन के लिए घरेलू चीज़ों का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं.

हल्दी और शहद से पाएं निखार (Get glow with turmeric and honey)

सबसे पहले एक चम्मच हल्दी, शहद और दूध तीनों चीजों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. शहद और हल्दी त्वचा को मॉश्चराइज (Moisturize) करने में मदद करता है. हल्दी पिगमेंटेशन, एक्ने से छुटकारा दिलाता है. साथ ही हल्दी में एन्टीबैक्टिरीअल गुण पाया जाता है.

जिलेटिन और मिल्क मास्क (Gelatin and Milk Mask)

अनफ्लेवर जिलेटिन (Unflavored gelatin) लें और उसमें 2 चम्मच दूध मिलाएं. उसको मिलाने के बाद इस मिश्रण को गर्म कर लें और हल्का ठंडा होने पर चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इस मिश्रण को ठंडे पानी से धो लें. इससे आपके चेहरे पर अलग ही चमक आएगी।

ब्राउन शुगर और शहद से (With brown sugar and honey)

एक चम्मच शुगर और ब्राउन शुगर (Brown sugar) मिलाकर इसका पैक बनाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और बाद में धो लें. ब्राउन शुगर (Brown sugar) डेड स्किन को हटाकर पोर्स साफ करता है और शहद त्वचा को सॉफ्ट बनाएं रखता है. शहद एक नेचुरल मॉश्चराइजर है.

ओटमील से (From oatmeal)

ओटमील (Oatmeal) एक अच्छा स्क्रबर का काम करता है. एक चम्मच ओटमील (Oatmeal) में, एक चम्मच शहद और दूध मिलाएं. इन मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ समय बाद स्क्रब करते हुए साफ पानी से धो लें. ओट्स (Oats ) त्वचा के डेड स्किन को हटाने का काम करता है.

दही से (from curd)

एक चम्मच दही में ओट्समील और शहद मिलाएं. इन सभी चीजों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें.

Akanskha Aditya Tiwari | रीवा रियासत

Akanskha Aditya Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story