Love Marriage करने वाले लोगो के लिए चौका देगी ये खबर, पढ़िए नहीं होगी देर....

Love Marriage करने वाले लोगो के लिए चौका देगी ये खबर, पढ़िए नहीं होगी देर….

लाइफस्टाइल

Love Marriage करने वाले लोगो के लिए चौका देगी ये खबर, पढ़िए नहीं होगी देर….

प्यार जाति-धर्म, अमीर-गरीब नहीं देखता। ऐसे बेहद कम लोग होते हैं जिनकी Love Marriage होती है। शादी के बाद इंसान की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। लेकिन अब यह देखा जा रहा है कि युवा पीढ़ी इस असमंजस में घिरी हुई है कि लव मैैरिज और अरेंज मैरिज में से कौन सी बेहतर है। एक वेबसाइट के मुताबिक हाल ही में हुए लव सर्वे के अनुसार कुछ लोगों का यह मानना है कि लव मैरिज में लोग अपने पार्टनर पर ज्यादा शक करते हैं। जबकि अरेंज्ड मैरिज में ऐसा बेहद कम होता है।

 इसलिए आज हम बताएंगो कि किन वजह से पार्टनर के मन में शक और धोखे वाली फीलिंग आती है…

जिंदगी का शादी के बाद बदलना

शादी से पहले कपल एक-दूसरे के साथ हसीन लम्हों को जीता है। एक-दूसरे संग समय बीताता है, रोजोना डिनर और लंच डेट करना, देर तक बातें करते रहना और एक-दूसरे को स्पेशल फील करवाना। लेकिन शादी होते ही सब कुछ बदल जाता है। पति-पत्नी में ऐसा जैसा कुछ नहीं रहता जो शादी से पहले होता था। 

धनवान बनने का संकेत देता है चेहरे में मौजूद यह तिल, जानिए शरीर मौजूद तिलों के बारे में

एक-दूसरे के साथ समय ना बिताना

लव मैरिज में धोखा मिलने की एक वजह पार्टनर्स की पसंद-नापसंद भी है। दरअसल, शादी से पहले ही कपल्स एक-दूसरे की पसंद-नापसंद के बारे में जान लेते हैं। जहां एक तरफ कुछ कपल्स इस बात का फायदा उठाकर अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ तो इस आदत से बोर हो जाते हैं। जिसके बाद जब वह किसी दूसरे को जानने लगते हैं तो उनकी तरफ आकर्षित होने लगते हैं। हालांकि जरूरी नहीं कि ये ऐसा सिर्फ लव मैरिज में ही होता है। अरेंज्ड मैरिज में भी कई बार इस स्थिति का सामना करना पड़ता है। 

लिव इन रिलेशनशिप 

लव मैरिज करने वाले कुछ कपल्स पहले से ही लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके होते हैं। ऐसे में उनके बीच पहले से ही सेक्सुअल रिलेशन बन जाता है। जो शादी के बाद कहीं ना कहीं कम हो जाता है। जिस वजह से उस शादी में प्यार कम होने लगता है। 

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

सास-बहू की तू-तू, मैं-मैं 

यह बात तो जग जाहिर है कि सास-बहू के बीच तू-तू मैं-मैं चलती रहती है। जिसके असर पूरे परिवार पर देखने को मिलता है। जब दोनों के बीच की कड़वाहट हद से बढ़ जाती है तो पति-पत्नी के संबंध पर भी इसके असर पड़ता है। लव मैरिज में ऐसे मामले ज्यादा देखने को मिलते हैं।

शादी होने के बाद भी पहले प्यार को नहीं भूलतीं इस नाम की लड़कियां, प्रेमी को हमेशा करती है याद…

[signoff]