लाइफस्टाइल

प्यार में पड़ने से पहले जान लें, किस राशि की लड़की होगी कैसी गर्लफ्रेंड

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
प्यार में पड़ने से पहले जान लें, किस राशि की लड़की होगी कैसी गर्लफ्रेंड
x
प्यार में पड़ने से पहले जान लें, किस राशि की लड़की होगी कैसी गर्लफ्रेंडप्यार के लिए एक पल ही काफी होता है और उस पल में सही-गलत, अच्छा बुरा

प्यार में पड़ने से पहले जान लें, किस राशि की लड़की होगी कैसी गर्लफ्रेंड

प्यार के लिए एक पल ही काफी होता है और उस पल में सही-गलत, अच्छा बुरा सोचने का न हो समय होता है और न ही कोई मतलब. कई बार हमें किसी के विचार आकर्षित करते हैं तो कई बार लोग किसी की सहज मुस्कान पर ही मर-मिटने को तैयार हो जाने हैं. लेकिन प्यार का इजहार करने से पहले अगर आप अपने पार्टनर की राशि जान लें तो आपको उसके बारे में कुछ तो आईडिया लग ही सकता है.

SATNA में दुकानों के खुलने के समय को लेकर बड़ी छूट, तुरंत पढ़िए

आइए जानते हैं राशि के हिसाब से कैसा हो सकता है आपकी महिला मित्र का स्वभाव.

मेष राशि की लड़कियां बहुत जल्दी फैसला लेती हैं. इस कारण कई बार ये ज़्यादा सोच-विचार नहीं करतीं. कभी-कभी इनके फैसले एकदम सही होते हैं और कभी बेहद गलत. हालांकि ये काफी मजबूत व्यक्तित्व की स्वामिनी होती हैं.

वृषभ राशि की लड़कियां शर्मीली किस्म की होती हैं. प्रेमी के पास रहने पर ये अक्सर उनसे नजरें चुराती हैं. हालांकि, ये काफी आजादीपसंद होती हैं. यदि आप इन्हें प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो शुरुआत में आपको थोड़ी रुखाई का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन यदि एक बार इन्हें आप पर विश्वास हो जाए तो ये आप पर अपना प्रेम न्योछावर करने को तैयार रहती हैं.

एक साथ 3 माह की Fees नहीं लेंगे School, बढ़ोत्तरी न करने पर भी जारी है विचार

मिथुन राशि की लड़कियां जीवन के हर मोड़ पर साथ निभाने वाली साबित होती हैं. प्यार का एहसास इन लड़कियों के लिए बेहद ख़ास होता है. कुछ नया व रोमांचक करना पसंद करती हैं. ये पार्टनर से कुछ भी छिपाना पसंद नहीं करती हैं. एक ही बार में अपने दिल का सारा हाल बता डालती हैं.

कर्क राशि की लड़कियां मासूम होती. लेकिन ये किसी पर बहुत आसानी से विश्वास नहीं कर पाती हैं. आपको इनका विश्वास जीतने के लिए काफी पसीना बहाना होगा क्योंकि ये आसानी से किसी पर यकीन नहीं करती हैं. ये मामूली सी बातों पर भी दिल छोटा कर लेती हैं. इन्हें लेकर आपको काफी असमंजस हो सकता है लेकिन एकबार समझ आ जाने पर आपका रिलेशनशिप काफी सही रहता है.

इधर कोरोना से लड़ रहा है मध्यप्रदेश और कमलनाथ ने शुरू की चुनाव की तैयारी, पूर्व मंत्रियों को सरकार के खिलाफ उतारा

सिंह राशि की लड़कियां प्यार को लेकर बेहद संजीदा होती है. ये काफी बेहद रोमांटिक होती हैं. ये चाहती हैं कि इनका पार्टनर ज़्यादा से ज़्यादा वक्त इनके साथ बिताए. ये बेझिझक होकर आपसे अपने दिल की बात कहने में यकीन रखती हैं.

कन्या राशि की लड़कियां रिश्ते को लेकर काफी सतर्क रहती हैं. रिश्ते में ये अपना पूरा योगदान देती हैं. लेकिन फिर भी इन्हें संतुष्टि नहीं मिलती है. हालांकि इस राशि की लड़कियां रिश्ते को लेकर काफी इन-सिक्योर भी महसूस करती हैं.आपको इन्हें बताना पड़ेगा कि आपको वो अपने मूल रूप में ही बेहद पसंद हैं. साथी को लेकर कभी-कभी इनके मन में जलन भी पैदा हो सकती है. इनके साथ रिश्ते में रहने के लिए आपको यकीन दिलाना होगा कि आप इनके प्रति प्रतिबद्ध हैं.

रीवा नगर निगम में इनकी वापसी; कांग्रेस में ‘हटाए गए’, अब BJP आई तो ‘बुलाए गए’

तुला राशि की लड़कियां डेटिंग के लिहाज से काफी अच्छी होती हैं. इनका दिल काफी बड़ा होता है व इनकी सोच सकारात्मक होती है. जहां भी इनके कदम पड़ते हैं वहां खुशहाली आती है. तुला: लेकिन छोटी सी बात भी इनके दिल को काफी ठेस पहुंचाती है. ये हर किसी से बहुत जल्दी घुलमिल जाती हैं.

वृश्चिक राशि की लड़कियों को पटाना आसान काम नहीं है. इस राशि की लड़किया बिना लाग-लपेट के बात करना पसंद करती हैं. प्यार के मामले में ये बहुत ज़्यादा पैसनेट मानी जाती हैं. इस राशि की लड़कियां किसी को दिलो-जान से चाहती हैं. लेकिन अगर आपने इनकी सेल्फ रिस्पेक्ट को ठेस पहुंचाई तो ये काफी आहत हो जाती हैं और रिश्ता तोड़ भी सकती हैं.

धनु राशि की लड़कियां मन की साफ़ होती हैं. इनके प्रेम में कोई छल-कपट नहीं होता है. ये अपने आप से ज़्यादा पार्टनर की भावनाओं को तरजीह देती हैं. इनसे प्यार करने वाले खुशनसीब होते हैं.

जानें बड़ी उम्र की महिला को पत्नी बनाने के ढेरों फायदे, पढ़िए

मकर राशि की लड़कियां अपने रिश्ते को लेकर काफी समर्पित होती हैं. अगर आप इनके साथ रिश्ते में हैं तो वाकई काफी लकी हैं. ये अपने रिश्ते को तरोताजा बनाए रखने के लिए एड़ी-छोटी का जोर लगा देती हैं.

कुंभ राशि की लड़कियां अपने सपनों के पीछे भागती हैं. इनका बस चले तो ये दुनिया में आमूल-चूल परिवर्तन ले आएं. इसी वजह से ये अपने रिश्ते पर ज़्यादा ध्यान नहीं दे पाते. इन्हें अपने काम से इतना प्यार होता है कि इसके चलते साथी को वक्त नहीं दे पाते हैं.

मीन राशि की लड़कियां प्रेम संबंधों को लेकर मुखर नहीं होती हैं. हालांकि इसके अंदर खुद पर नियंत्रण रखने की भी क्षमता होती हैं. इनपर आंख बंदकर विश्वास किया जा सकता है. ये आपको लेकर बेहद केयरिंग होती हैं.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story