लाइफस्टाइल

भारत की 10 सबसे भूतिया जगह जहां आज भी जाने से डरते हैं लोग, पढ़ लीजिए जरूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
भारत की 10 सबसे भूतिया जगह जहां आज भी जाने से डरते हैं लोग, पढ़ लीजिए जरूरी खबर
x
भारत की 10 सबसे भूतिया जगह जहां आज भी जाने से डरते हैं लोग, पढ़ लीजिए जरूरी खबर भारत की पुरानी इमारतें अपने अंदर ना जाने कितने दशकों के इतिहास

भारत की 10 सबसे भूतिया जगह जहां आज भी जाने से डरते हैं लोग, पढ़ लीजिए जरूरी खबर

भारत की पुरानी इमारतें अपने अंदर ना जाने कितने दशकों के इतिहास को संजोए बैठी है। जहां भारत अपने गौरवशाली इतिहास के लिए मशहूर हैं वहीं यहां की कुछ जगहों पर गहरे रहस्य भी छिपे हैं। जी हां, भारत में कई ऐसी जगह मौजूद हैं, जिन्हें भूतिया माना जाता है। इतना ही नहीं, आज भी यहां अजीबो-गरीब घटनाएं महसूस होती है इसलिए लोग दिन ढलने के बाद यहां से गुजरना से भी डरते हैं।

चलिए आज हम आपको बताते हैं भारत की कुछ ऐसी ही खतरनाक लेकिन खूबसूरत जगहों के बारे में।

राजस्थान - भानगढ़ का किला

राजस्थान के अजबगढ़ जिले में स्थित भानगढ़ के किले में वैसे तो टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है लेकिन रात होने के बाद यहां किसी को ठहरने नहीं दिया जाता। ऐसा कहा जाता है कि एक जादूगर भानगढ़ के किली की राजकुमारी को अपने वस में करने के लिए काले जादू उसपर काला जादू कर दिया। मगर उसका जादू का असर उल्टा पड़ गया और जादूगर की मौत हो गई। मरने से पहले जादूगर ने श्राप दिया कि इस राज घराने के सारे लोग जल्दी ही मर जाएंगे और उनकी आत्माएं यहीं भटकेंगी। लोगों का मानना है कि आज भी इस महल में उनकी आत्माएं भटकती हैँ।

Chandra Grahan 2020 Date, Timings : जानिए कब लगने जा रहा है साल का तीसरा चंद्र ग्रहण

दिल्ली - अग्रसेन की बावली, कॅनाट प्लेस

यह वही जगह है जहां पर आमिर खान अपनी फिल्म पीके में रहते हैं। माना जाता है इस बावली के गहराई में काला पानी भरा है जिसमें कई लोगों ने आत्महत्या की है जिसके कारण यह जगह भी हॉन्टेड मानी जाती है।

गुजरात - दमस बीच

गुजरात के दमस बीच पर दिन के समय तो लोगों की भीड़ दिखाई देती हैं लेकिन रात को यहां अच्छे-अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि सूरज डूबने के बाद अगर आप इस बीच पर गए, तो आपको चीखने-चिल्लाने की अवाजें सुनाई देने लगेंगी।

पुणे - शनिवार वाडा का किला

पुणे का शनिवार वाडा भी भारत की सबसे भूतिया जगहों में से एक है। यहां एक छोटी सी बच्ची के चिखने की आवाजे आती हैं, जो पेशवाओं के राजकुमार नारायण की बेटी थी। उस बच्चे की चाची ने सिपाहियों के कहने पर उसकी हत्या करवा दी थी। कहा जाता है कि आज भी उस बच्ची के चिल्लाने की आवाज आती है।

प्यार में धोखा देने में अव्वल होते है ये 6 लड़के, इनकी बातो पर बिल्कुल भरोसा न करे लड़कियां

मेरठ - जी.पी ब्लॉक

मेरठ की यह बिल्डिंग भी बहुत डरावनी है। लोग कहते हैं कि यहां एक औरत लाल रंग की साडी पहनकर कभी बिल्डिंग के ऊपर और कभी बाहर नजर आती हैं। इन अजीबों-गरीब हरकतो को देखकर लोगों ने वहा जाना छोड़ दिया।

बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाइकोर्ट के आस-पास के इलाके को भी वहां रहने वाले लोग इसे हॉन्टेड प्लेस मानते हैं।

मुंबई - कसारा घाट

कसारा घाट मुंबई और नासिक के बीच है। लोगों का कहना है कि यहां से गुजरते समय पेड़ पर एक बिना सिर वाली औरत बैठी दिखाई देती है जिस कारण रात में यहां से गुजरते समय लोगों को डर लगता है।

रांची - जमशेदपुर NH33

इस हाईवे के बारे में लोगों का है कि यहां एक लंबे चौड़े कद वाली औरत की रूह भटकती है, जिस वजह से यहां ज्यादा हादसे होते हैं उनमें ज्यादातर लोगों की मौत हो जाती है।

मुंबई - डी.सूजा चॉल

कहा जाता है कि इस चॉल के आस-पास एक भूतनी की आत्मा भटकती रहती है, जो करीब 25 साल पहले इसी चॉल में रहती थी। एक रात कुएं से पानी लेने के लिए जब आई तो गलती से कुएं में गिर गई और मर गई। फिलहाल अब इस कुएं को बंद कर दिया गया है।

शादी के बाद अचानक हो जाए पुराने प्यार से सामना तो कैसे करें रिएक्ट?

थाणे - वृंदावन सोसाइटी

माना जाता है की कभी किसी व्यक्ति ने यहां आत्महत्या कर ली थी और इसी वजह से इस जगह पर आत्मा का साया रहता है।

हैदराबाद - रमोजी फिल्म सिटी

कहा जाता है कि सैनिकों की मृत आत्माएं भूत बनकर यहां भटक रही है। बताया जाता है कि फिल्म शूटिंग के दौरान कई असाधाराण शक्तियां दिख जाती हैं। इस स्थान को सैनिकों का कब्रिस्तान कहा जाता है।

[signoff]
Next Story
Share it