अन्य

महिला टीचर के कान में मकड़ी ने बना रखा था जाल, आती थी खरोंचने की आवाज; कानों की नियमित सफाई न करना पड़ा भारी

महिला टीचर के कान में मकड़ी ने बना रखा था जाल, आती थी खरोंचने की आवाज; कानों की नियमित सफाई न करना पड़ा भारी
x
Spider Web in Female's Ear: कानों की नियमित सफाई नहीं करने पर अमरीका में 29 साल की एक महिला को बेहद दर्दनाक अनुभव से गुजरना पड़ा।

Spider Web in Female's Ear: न्यूयॉर्क. कानों की नियमित सफाई नहीं करने पर अमरीका में 29 साल की एक महिला को बेहद दर्दनाक अनुभव से गुजरना पड़ा। चेशायर शहर की लूसी वाइल्ड नाम की इस महिला को एक कान के अंदर खरोंचने जैसी आवाज महसूस हो रही थी। वह अस्पताल पहुंची तो जांच के बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए कि उसके कान में एक मकड़ी ने जाला बना रखा था। मकड़ी वहां बच्चों को जन्म देने वाली थी।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टटाइम टीचर और कंटेट क्रिएटर लूसी वाइल्ड तीन बच्चों की मां है। वह कुछ दिनों से कान में दर्द को लेकर परेशान थी। दर्द असहनीय हो गया तो उसने इलेक्ट्रॉनिक इयर क्लीनिंग डिवाइस स्मार्टबड का सहारा लिया। डिवाइस के क्यू टिप कैमरे से उसे पता चला कि कान में कोई छोटा कीड़ा है। उसकी कॉल पर इमरजेंसी सेवा के डॉक्टर ने कान में जैतून का गर्म तेल डालकर करीब एक सेंटीमीटर की मकड़ी को बाहर निकाला।

सुनने की क्षमता पर पड़ा प्रतिकूल असर

मकड़ी निकलने के बाद लूसी के कान से खून बह रहा था। उसकी सुनने की क्षमता कमजोर हो गई। डॉक्टर ने उसे एक हफ्ते की एंटीबायोटिक्स दवाएं दीं। फिर भी दर्द महसूस होता रहा तो वह अस्पताल पहुंची। जांच में पता चला कि कान में मकड़ी का का जाला है।

बेहद कष्टकारी

डॉक्टरों ने बताया कि कान में कीड़े चले जाने के मामले आम हैं, लेकिन यह मामला अनोखा है, क्योंकि कान में मकड़ी ने जाला बना रखा था। जाला निकलने के बाद लूसी ने कहा, कान की सफाई मेरे लिए प्रसव पीड़ा से भी ज्यादा कष्टकारी रही। अब मैं लोगों को कानों की नियमित सफाई के लिए जागरूक करूंगी।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story