कटनी

MP : लॉकडाउन का यहाँ नहीं पड़ा असर, शुरू हुईं छह स्पेशल ट्रेनें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
MP : लॉकडाउन का यहाँ नहीं पड़ा असर, शुरू हुईं छह स्पेशल ट्रेनें
x
MP : लॉकडाउन का यहाँ नहीं पड़ा असर, शुरू हुईं छह स्पेशल ट्रेनेंकटनी. पार्सल एक्सप्रेस, मालगाड़ी लॉकडाउन में निर्बाध रूप से चलती रहें और

MP : लॉकडाउन का यहाँ नहीं पड़ा असर, शुरू हुईं छह स्पेशल ट्रेनें

MP. पार्सल एक्सप्रेस, मालगाड़ी लॉकडाउन में निर्बाध रूप से चलती रहें और स्टेशनों व ट्रैक की व्यवस्था दुरूस्त रहे इसके लिए रेलवे ने द्वारा खास पहल शुरू की गई हैं। 13 से 30 अप्रैल तक के लिए छह वर्कमैन स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं। एक जनरल कोच, एक गार्ड कोच पॉवर के साथ जा रहा है।

REWA से चलने वाली TRAIN को लेकर आई बड़ी खबर, बुक हुई टिकट..

स्टेशनों व ट्रैक में चल रहा काम समय पर पूरा हो और यातायात सही रहे इसको लेकर यह पहल शुरू की गई है। इसमें कटनी से मालखेड़ी, मालखेड़ी से कटनी तक वर्कमैन स्पेशल ट्रेन चलाई गई। यह ट्रेन सुबह 6 बजे रवाना हुई, शाम को 7 बजे वापस लौटी। यह प्रक्रिया निरंत रहेगी।

सौगात : राशन फ्री देने के बाद CM SHIVRAJ देंगे 1 करोड़ परिवार को ये फ्री….

लॉकडाउन जिन स्टेशनों में काम चल रहा है वहां पर स्टॉफ जाएगा और उसी ट्रेन से लौटकर आएगा। इसी तरह जबलपुर से गुर्रा तक, जबलपुर से कटनी होते हुए बांसापहाड़ जाएगी। एनकेजे से महदइया स्टेशन तक ट्रेन चल रही है। एनकेजे से सुबह 6 बजे रवाना हो रही है और 7 बजे वापस लौट रही है। इसमें इंजीनियरिंग, आइओडब्ल्यू, टीआरडी सहित अन्य मशीनरी वर्क से जुड़े लोग जाएंगे। आवश्यक डाक जा रही है।

बैंको ने बदल दिए अपने नियम, ATM से पैसे निकालने की ये हुई लिमिट, तुरंत पढ़े

एहतियार बरतने विशेष निर्देश रेलव के अधिकारियों ने वर्कमैन स्पेशल ट्रेन के संचालन में लॉकडाउन के दौरान बरती जाने वाली आवश्यक सावधानी रखने कहा है। स्टॉफ को भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सफर करने कहा गया है। हमेशा मुंह में मास्क लगाकर रखने, सेनेटाइजर का उपयोग करने कहा गया है। कोच को सेनेटाइज रखने आदि के भी निर्देश दिए गए हैं। काम के दौरान भी सभी को पूरे एहतियात बरतने कहा गया है।

इनका कहना है वर्कमैन स्पेशल ट्रेनें सोमवार से शुरू की गई हैं। इसमें रेलवे स्टॉफ ड्यूटी पर जा रहा है। एक कोच के साथ यह ट्रेनें विभिन्न रूटरों में 30 अप्रैल तक चलाई गई हैं। सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य जरूरी एहतियात के साथ ट्रेन चल रही हैं। संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक, कटनी।

Next Story
Share it