कटनी

Katni में Cm Shivraj ने दी विकास की सौगात, 54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण : MP NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
Katni में Cm Shivraj ने दी विकास की सौगात, 54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण : MP NEWS
x
Katni में Cm Shivraj ने दी विकास की सौगात, 54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण : MP NEWS मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह

Katni में Cm Shivraj ने दी विकास की सौगात, 54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण : MP NEWS

KATNI NEWS: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार कटनी के सर्वांगीण विकास के लिये प्रतिबद्ध है। आज हमने नगरीय क्षेत्र के विकास का रोडमैप तैयार किया है। इस रोडमैप के तहत आने वाले समय में 704 करोड़ रुपये के विकास कार्य नगरीय क्षेत्र में कराये जायेंगे। Cm Shivraj Singh Chouhan ने आज कटनी में 54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि औद्योगिक नगरी कटनी के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जायेगी। स्थानीय अमीरगंज तलाब का सौंदर्यीकरण कराया जायेगा। कटनी रिवरफ्रंट के विकास के लिये 28 करोड़ लागत की योजना बनाई गई है। कटायेघाट की पुलिया पर नवीन पुल के लिए 3 करोड़ लागत से चौड़ीकरण एवं अन्य कार्य किये जायेंगे। कटनी से शहडोल मार्ग के लिये बायपास रिंग रोड का निर्माण किया जायेगा।

5 हजार से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार देने जा रही SHIVRAJ सरकार..: REWA RIYASAT NEWS

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री अधोसंरचना निर्माण के अंतर्गत कटनी जिले में एक बेहतर बस स्टेंड का निर्माण किया जायेगा। टूरिज्म और औद्योगिक विकास के लिए कटनी में हवाई पट्टी के लिये स्थानीय प्रशासन को जमीन का चयन और चिन्हांकन करने के निर्देश भी मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिये। शहर में सुरक्षित और सुगम यातायात के लिये मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण कराया जायेगा। कटनी साउथ स्टेशन और छापरवाह इलाके को जोड़ने के लिए आर.ओ.बी. का निर्माण कराया जायेगा। इससे कटनी के तीनों मुख्य रेल्वे स्टेशन आपस में जुड़ सकेंगे।

श्री चौहान ने कहा कि कटनी जिला माइनिंग का गढ़ है। सभी खनिज संपदाओं का दोहन कर जिले में माइनिंग उद्योग स्थापित करने के प्रयास किये जायेंगे। कैमोर और कटनी की औद्योगिक आवश्यकताओं के अनुसार स्थानीय व्यक्तियों को कौशल उन्नयन और संबंधित ट्रेड का प्रशिक्षण देकर रोजगार योग्य बनाया जायेगा। कटनी के बांधवगढ़ और विजयराघवगढ़ क्षेत्र में बाणसागर के बैकवॉटर एरिया में स्थित कोनिया टापू का विकास पर्यटन दृष्टि से कराया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस समय प्रदेश सरकार कुछ अलग मूड में हैं। जितने माफिया, बदमाश, गुण्डे हैं, उन्हें किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जायेगा। अफसरों को सीधे आदेश हैं कि गुण्डे, बदमाश और दादाओं पर कार्यवाही करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम स्व-सहायता समूहों को सशक्त करेंगे। हर माह स्व-सहायता समूहों के खातों में राशि भेजी जा रही है। समूहों की सदस्य महिलाएँ गणवेश भी बनायेंगी। पोषण आहार का निर्माण भी स्व-सहायता समूहों द्वारा कराया जायेगा। महिलाओं और बेटियों के खिलाफ आँख उठाकर देखने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जायेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नशामुक्ति अभियान में आम जनता का सहयोग नितांत आवश्यक है। इस अभियान में सक्रिय सहभागिता के लिये उपस्थितजनों को संकल्प भी दिलाया गया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमने अब तक कई चिटफंड कंपनियों की संपत्ति जप्त कर नीलाम की हैं और करोड़ों रुपये का भुगतान भी प्रभावितों को कराया है। मध्यप्रदेश की धरती पर किसी माफिया को नहीं छोड़ा जायेगा, यह मेरा संकल्प है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के खजाने पर पहला हक हमारे गरीब भाइयों और बहनों का है। हमने संबल योजना फिर से प्रारंभ की है। यह गरीबों की ताकत और उनका संबल है।

विंध्य की अनोखी एवं इकलौती कला, जो विश्व को आश्चर्यचकित कर रही..: REWA RIYASAT NEWS

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक पात्र गरीब का आयुष्मान कार्ड बनवाना सुनिश्चित किया जाये। इसके लिये जन-प्रतिनिधि भी अपने क्षेत्र में विभागीय अधिकारियों के साथ कार्य करें।

Katni में Cm Shivraj ने दी विकास की सौगात, 54 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण : MP NEWS

सांसद श्री वी.डी. शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश का विकास मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में तेज गति से हो रहा है। कटनी के विकास के लिये जो रोडमैप बनाया गया है, वह निश्चित ही कटनी को नंबर वन बनायेगा।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पीएम स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना सहित विभिन्न योजनाओं के हितलाभ का वितरण हितग्राहियों को किया।

Chhatarpur News : 7 माह में 6 बार बेची गई युवती , प्रताड़ना से तंग आकर की आत्महत्या

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story
Share it