कटनी

शहडोल में एक और कोरोना पॉजिटिव, विंध्य में 6 हुई मरीजों की संख्या, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
शहडोल में एक और कोरोना पॉजिटिव, विंध्य में 6 हुई मरीजों की संख्या, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप
x
विंध्य के लिए एक और बुरी खबर है. यहाँ शहडोल में एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इसके पहले शहडोल में

शहडोल. विंध्य के लिए एक और बुरी खबर है. यहाँ शहडोल में एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इसके पहले शहडोल में 2 मरीज सोमवार को मिले थें, जबकि विंध्य के ही रीवा में मंगलवार को 2 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही आज फिर कटनी और शहडोल में 1-1 मरीज मिले हैं. विंध्य में कोरोना मरीजों की संख्या 6 पहुँच गई है.

रीवाः नवजात को जन्म देकर नाबालिका ने लेबर रूम में लगाई फांसी, मौत

ये महिला सागर जिले से ब्यौहारी के ओदारी में आई थी. महिला का स्क्रीनिंग करने के बाद इसमें संभावित लक्षण पाये जाने पर 26 अप्रैल को इसका सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था. जबलपुर से 29 अप्रैल को इसकी महिला की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है. महिला का सैंपल लेने के बाद उसे कहीं पर क्वारेंटीन नहीं किया गया बल्कि उसे उसके घर में ही होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया. महिला के साथ सागर से आए अन्य लोगों को भी स्क्रीनिंग करने के बाद होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया.

बस से आई थी ब्यौहारी

महिला सागर से बस से ब्यौहारी आई थी. इसके साथ बस में लगभग तीन दर्जन लोग सवार थे. बस से ब्यौहारी में उतरने के बाद महिला में संभावित लक्षण पाए जाने के बाद इसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. गांव में महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की संख्या लगभग 30 के आसपास है. ओदारी से 60 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन भी हरकत में आ गया है.

REWA: बाहर फंसे लोगों के आवागमन के लिए स्वंय का वाहन होने पर ही ई-पास दिया जायेगा

प्रशासन ने ओदारी की बाहरी सीमा को सील कर दिया है. इसके साथ ही महिला के परिजनों को तत्काल क्वारेंटाइन कर दिया गया है. साथ ही गांव में रहने वाले सभी ग्रामीणों को भी होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है. इसके साथ ही महिला के साथ सागर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य विभाग डिटेल खंगाल रहा है. सभी लोगों की डिटेल खंगालने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उनकी स्क्रीनिंग करेंगे. इसके बाद जिस व्यक्ति में कोरोना के संभावित लक्षण मिलेंगे, उनका सैंपल लेकर जबलपुर जांच के लिए भेजेंगे.

KATNI में CORONA की दस्तक, लापरवाही से मिला पहला पॉजिटिव केस

बढ़ सकती है मरीजों की संख्या

बाहर से आने वाले मजदूरों का स्क्रीनिंग करने के बाद उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है. इसके बाद उन्हें किसी जगह पर क्वारेंटाइन नहीं किया जा रहा है बल्कि उन्हें घर पर ही होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा जा रहा है. लेकिन घर में रहने के दौरान ऐसे कोरोना पॉजीटिव सबके साथ घुलमिलकर रह रहे हैं. साथ ही बाहर के लोगों से भी संपर्क में आ रहे हैं. इसके चलते आने वाले समय कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है.

Next Story
Share it