रीवा

रीवाः नवजात को जन्म देकर नाबालिका ने लेबर रूम में लगाई फांसी, मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
रीवाः नवजात को जन्म देकर नाबालिका ने लेबर रूम में लगाई फांसी, मौत
x
रीवा एक बिन ब्याही नाबालिका ने आज एक बच्चे को जन्म देकर हर्ष नर्सिंग होम के लेबर रूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सामाजिक समरस

रीवा। एक बिन ब्याही नाबालिका ने आज एक बच्चे को जन्म देकर हर्ष नर्सिंग होम के लेबर रूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सामाजिक समरसता के बीच फैली रीतियों में खुद का दम घुटता देख नाबालिक किशोरी ने बुधवार को बच्चे को जन्म देने के बाद मौत को गले लगाना ही मुनासिब समझा।

Coronavirus in Rewa: 38 की जांच, 2 पॉजिटिव, 28 नेगेटिव, 8 की रिपोर्ट का इंतज़ार, एक बार फिर होगी सभी की जांच

हो भी क्यों न, वर्तमान समाज में बिना पिता के पुत्र का जन्म किसी अभिशाप से कम नहीं माना जाता। साथ ही परिवार, समाज के लोगों के द्वारा ताना सुनने को मिलता है, ताना सुनने की क्षमता खो चुकी एवं मौत को गले लगा चुकी नाबालिक युवती जिले के जवा थानान्तर्गत एक गांव की है।

जहां 17 वर्षीय मृतिका के परिजन गर्भधारण के नौ माह तक संबंधित आरोपित युवक के परिजनों से विवाह कराने का दबाव बना रहे थें। बात नहीं बनी। इसी बीच गर्भधारण के नौ माह पूरे हो गए। बीती रात प्रसव पीड़ा उठने पर परिजनों ने अपनी इज्जत बचाने के लिए जवा क्षेत्र के बजाय चाकघाट में प्रसव कराना उपयुक्त समझा।

54 साल की उम्र में Bollywood के मशहूर अभिनेता Irrfan Khan का निधन

बच्चे को जन्म देने के बाद मृतिका को इस बात का एहसास हुआ कि यह जालिम जमाना उसे जीने न देगा। लिहाजा उसने अपने दुधमुहे बच्चे को आखिरी बार देखते हुए ममतामयी हृदय पर पत्थर रखकर हर्ष क्लीनिक के ही लेबर रूम में फांसी लगाकर ईहलीला समाप्त कर ली।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। बता दें की नवजात की हालत स्वस्थ्य बताई जा रही है। मौके पर मृतिका के परिजन, एफएसएल टीम एवं एसडीओपी त्योंथर मौजूद हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story