इंदौर

INDORE में फंसे REWA और SATNA के लोगो को ये स्पेशल TRAIN पहुचाएंगी.

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
INDORE में फंसे REWA और SATNA के लोगो को ये स्पेशल TRAIN पहुचाएंगी.
x
INDORE में फंसे REWA और SATNA के लोगो को ये स्पेशल TRAIN पहुचाएंगी.LockDown in Madhya Pradesh : यात्रियों से आबाद रहने वाले इंदौर स्टेशन पर

INDORE में फंसे REWA और SATNA के लोगो को ये स्पेशल TRAIN पहुचाएंगी.

LockDown in Madhya Pradesh : यात्रियों से आबाद रहने वाले इंदौर स्टेशन पर लॉकडाउन में सन्नाटा पसरा है, लेकिन थोड़ी देर के लिए ही सही, यह सन्नाटा टूटेगा। लॉकडाउन के बीच INDORE से जल्द ही पहली बार कोई स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन REWA और SATNA के ढाई हजार से अधिक विद्यार्थियों को वहां तक पहुंचाएगी। ये वे छात्र हैं जो इंदौर में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं और लॉकडाउन में फंसकर यहीं रह गए हैं।

मध्यप्रदेश में पहली से आठवीं कक्षाओं तक के बच्चों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

भोजन और रुपये की कमी जैसी तमाम दिक्कतों को झेलते हुए इन विद्यार्थियों ने करीब डेढ़ महीना बिता दिया, लेकिन अब उनके घर वालों को भी चिंता हो रही है। ऐसे में प्रशासन इन विद्यार्थियों को उनके घर भेजने का प्रबंध कर रहा है। दरअसल, प्रशासन ने इंदौर में रह रहे प्रदेश के ही अन्य जिलों के लोगों को उनके जिले या शहर भिजवाने की तैयारी की है। इसके लिए एनआइसी की वेबसाइट पर तय प्रारूप में ऑनलाइन जानकारी बुलाई गई।

MP के पूर्व कांग्रेस MLA डागा Corona पॉजिटिव, Digvijay Singh भी मिले थे, हड़कंप

इसमें लोगों का प्रोफेशन और मोबाइल नंबर भी पूछा गया था। इसमें सामने आया कि रीवा और सतना जिले के सर्वाधिक लोग हैं और वे विद्यार्थी हैं। छात्रों के पास अपना कोई वाहन भी नहीं है। इस कारण वे ई-पास के लिए भी आवेदन नहीं कर सकते। ऐसे में प्रशासन ने विद्यार्थियों को एक ही बार में उनके जिलों में भिजवाने के लिए ट्रेन चलाने की योजना बनाई।

रीवा और सतना दोनों जिलों के विद्यार्थी इस ट्रेन से जा सकेंगे। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को अलग-अलग बसों से भेजने के बजाय एक बार में ही ट्रेन से पहुंचाने की हमारी योजना है। रेलवे अधिकारियों से बात की जा रही है। जब ट्रेन उपलब्ध हो जाएगी, इन विद्यार्थियों को सुरक्षित भिजवाया जाएगा।

[signoff]
Next Story