इंदौर

डाक्टर बनने का सपना रह गया अधूरा, मुन्नाभाई पहुंच गये जेल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
डाक्टर बनने का सपना रह गया अधूरा, मुन्नाभाई पहुंच गये जेल
x
जिला न्यायालय इंदौर ने मामले की सुनवाई करते हुए पकड़ में आए एक मुन्नाभाई को 5 वर्ष जेल की सजा और 1 हजार रूपये की जुमाने की सजा सुना दी।

डाक्टर बनने का सपना रह गया अधूरा, मुन्नाभाई पहुंच गये जेल

इंदौर। जिला न्यायालय इंदौर ने मामले की सुनवाई करते हुए पकड़ में आए एक मुन्नाभाई को 5 वर्ष जेल की सजा और 1 हजार रूपये की जुमाने की सजा सुना दी। ऐसे में कहा जा रहा है कि उक्त आरोपी का डाक्टर बनने का सपना अधूरा रह गया। उक्त आरोपी छात्र मनीष बीएचयू से डाक्टर की तैयारी कर रहा था। वह दूसरे छात्र के लिए पीएमटी की परीक्षा देने खंडवा आया हुआ था और पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

डाक्टर बनने का सपना रह गया अधूरा, मुन्नाभाई पहुंच गये जेल

मिली जानकारी के अनुसार 13 जुलाई 2004 को आयोजित पीएमटी की परीक्षा में आरोपी मनीष कुमार नामक युवक शामिल हुआ था। लेकिन परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले ही उसे पकड़ लिया गया था। परीक्षा नियंत्रण कक्ष फोटो मिलान किया जारहा था लेकिन मनीष की फोटो उस आवेदन की फोटो के साथ मैच नही की। इस पर अधिकारियो ंने उसे खडवा पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच में ले लिया था।

मध्यप्रदेश : भाजपा के समर्थन में कूदे लक्ष्मण, कांग्रेस सकते में पड़ी

पुलिस द्वारा मामले की जांच करन पर पता चला कि आरोपी मनीष दूसरे अभ्यर्थी संत कुमार नामक युवक के स्थान पर परीक्षा देने खंडवा पहुंचा था। वह तो बीएचयू मे ंडाक्टरी की पढ़ाई पहले से कर रहा था। पुलिस ने आरोपी को पकड कर सीबीआई की अदालत मंे पेश कर दिया। जहां से उसे जमानत मिल गई।

लेकिन जमानत मिलने के बाद मनीष कुमार फरार हो गया। ऐसे मे ंउसके उपर प्रकरण दर्ज कर मनीष कुमार की तलाश शुरू कर दी गई। बताया जाता है कि मनीष को पटना से गिरफतार कर इंदौर की सीबीआई की विशेष आदालत में पेश किया गया। जहां मामले में निर्णय सुनाते हुए मान्यनीय न्यायाधीष ने आरोपी मनीष कुमार को आज 5 वर्ष की कैद तथा 1 हजार रुपये का जुर्माने की सजा सुनाई है।

मुख्यमंत्री का रोजगार के क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं को एक और तोहफा

पेंशनर 28 फरवरी तक जमा करें जीवन प्रमाण पत्र

ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन में किसानों की अधिग्रहीत जमीन के बदले नौकरी देने के मामले हीला हवाली पर सांसद ने जताई नाराजगी

Next Story
Share it