इंदौर

MPEB: अगर मार्च माह में इतना बिजली का बिल था तो ही मिलेगी राहत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
MPEB: अगर मार्च माह में इतना बिजली का बिल था तो ही मिलेगी राहत
x
मार्च माह का बिल 100 हो या 100-400 रूपए के बीच। ऐसे में लग रहा है की कंपनी सभी घरेलू बिजली कनेक्शन धारियों को राहत देने के मूड में नहीं है।

इंदौर। बिजली के बिल हाफ करने का ऐलान तो कर दिया गया। परन्तु इसमें शर्ते जोड़ दी गई। बिजली कंपनी के अनुसार सिर्फ हाफ बिल वाली छूट उन्हें ही मिलेगी जिनका मार्च माह का बिल 100 हो या 100-400 रूपए के बीच। ऐसे में लग रहा है की कंपनी सभी घरेलू बिजली कनेक्शन धारियों को राहत देने के मूड में नहीं है। कंपनी के अनुसार राहत का असर सिर्फ उन उपभोक्ताओं तक ही सीमित रहेगा, जो संबल या इंदिरा गृहज्योति योजना के लिहाज से पात्र पाए जाते हैं।

रीवा में मृत कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, अंतिम संस्कार भी कर दिया, अब पूरा गाँव भी खतरे में

पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने घोषणा की है कि राज्य शासन के निर्देश के मुताबिक तीन माह के बिलों में राहत के आदेश जारी हुए हैं। अप्रैल के बिल से राहत लागू हो रही है। बिजली कंपनी के एमडी विकास नरवाल के मुताबिक कंपनी ने बिलिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव कर लिया है। 13 जून से नए बिल प्रिंट होने लगेंगे। इसके तहत मार्च माह में ऐसे उपभोक्ता, जिनका बिल या तो 100 रुपये तक था या 100 से 400 रुपये की श्रेणी में था, वे पात्र माने जाएंगे।

MP में एक और डॉक्टर की कोरोना से मौत, पढ़िए पूरी खबर

इसके तहत इन सभी उपभोक्ताओं को मार्च-अप्रैल और मई के बिल जारी होंगे। इसके तहत 100 रुपये बिल वालों को अब 50 रुपये देने होंगे। मार्च में 100 से 400 रुपये का बिल आने वाले उपभोक्ताओं को अगले तीन माह में 400 रुपये से ज्यादा का बिल आने पर भी 100 रुपये की राशि देनी होगी। इस तरह मूल रूप से योजना का लाभ ऐसे उपभोक्ताओं को ही मिल सकेगा, जिनकी मासिक खपत अधिकतम 100 से 150 यूनिट तक रही है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान अचानक बढ़े हुए बिजली के बिल मिलने की शिकायतें आ रही थी। जिसको देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

मध्यप्रदेश : इस तारीख से शुरू होगी RGPV की परीक्षाएं, पढ़िए

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it