मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश : इस तारीख से शुरू होगी RGPV की परीक्षाएं, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
मध्यप्रदेश : इस तारीख से शुरू होगी RGPV की परीक्षाएं, पढ़िए
x
मध्यप्रदेश : इस तारीख से शुरू होगी RGPV की परीक्षाएं, पढ़िए मध्यप्रदेश :RGPV की परीक्षाएँ 15 जून से 31 जुलाई 2020 तक प्रदेश के

मध्यप्रदेश : इस तारीख से शुरू होगी RGPV की परीक्षाएं, पढ़िए

मध्यप्रदेश :RGPV की परीक्षाएँ 15 जून से 31 जुलाई 2020 तक प्रदेश के विभिन्न इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में होंगी। कोविड-19 संक्रमण के कारण परीक्षार्थिंयों को उनके नजदीक के परीक्षा केन्द्र में परीक्षा देने की सुविधा दी जा रही है। यह निर्णय राज्यपाल श्री लालजी टंडन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में विगत दिनों हुई बैठक में लिया गया था।

MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी माँ को हुआ कोरोना, दो दिनों से…

परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर असुविधा न हो, इसलिए संस्था के शैक्षणिक भवन एवं छात्रावास को कोविड-19 का क्वारेंटाइन सेंटर नहीं बनाने के निर्देश कलेक्टर्स को दिये गये हैं। यह निर्देश भी दिये गये हैं कि यदि पूर्व में किसी केन्द्र के भवन में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया हो तो उसे किसी अन्य सुसंगत भवन में स्थानांतरित कर परीक्षा केन्द्र को विधिवत सैनिटाईज करवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

समस्त कलेक्टर एवं समस्त पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं कि वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के दृष्टिगत परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने में किसी प्रकार की असुविधा उत्पन्न न हो और विद्यार्थी किसी कारण परीक्षा देने से वंचित न हो जाएं, इसलिये परीक्षार्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा जारी प्रवेश-पत्र को ही आवागमन के लिये मान्य किया जावे। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को स्थानीय शासकीय एवं निजी छात्रावास/होटल में रहने/रूकने में कोई परेशानी न हो।

बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने जा रही CM SHIVRAJ सरकार, फ्री में हो रहा पंजीयन, 25 जून तक करा लें अपना नाम रजिस्टर्ड

संचालक तकनीकी शिक्षा को निर्देश दिए गए हैं कि इंजीनियरिंग/पॉलीटेक्निक महाविद्यालयों में परीक्षा संबंधी कार्यों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिये शैक्षणिक/गैर शैक्षणिक स्टॉफ की उपस्थिति सुनिश्चित करें। साथ ही कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग एवं गृह विभाग द्वारा जारी समस्त दिशा-निर्देशों का पालन करना भी सुनिश्चित करें। कोविड-19 के कारण अथवा अन्य अपरिहार्य कारणवश आठवें सेमेस्टर की सैद्धांतिक परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं के लिये विश्वविद्यालय द्वारा द्वितीय चरण में 27 जुलाई 2020 से परीक्षायें आयोजित की जाएंगी।

[signoff]

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story