इंदौर

मध्यप्रदेश : हाँथ चूमकर इलाज़ करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, 29 भक्त भी हुए पॉजिटिव

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
मध्यप्रदेश : हाँथ चूमकर इलाज़ करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, 29 भक्त भी हुए पॉजिटिव
x
मध्यप्रदेश में एक बाबा हाँथ चूमकर भोले भाले लोगों का इलाज़ करते थें. कब बाबा कोरोना के शिकार हो गए पता ही नहीं चला. बाबा की कोरोना से मौत हो

मध्यप्रदेश में एक बाबा हाँथ चूमकर भोले भाले लोगों का इलाज़ करते थें. कब बाबा कोरोना के शिकार हो गए पता ही नहीं चला. बाबा की कोरोना से मौत हो गई और अपने 29 भक्तों को पॉजिटिव भी कर गए.

घटना मध्यप्रदेश के रतलाम जिले की है. जहाँ एक बाबा बोले भाले लोगों अंधविश्वास के जरिए हाँथ चूमकर दुःख दर्द बीमारी और समस्याएँ दूर करते थें. बाबा कोरोना पॉजिटिव हो गए और 4 जून को उनकी मौत हो गई. जब प्रशासन ने उनके कांटेक्ट तलाशने शुरू किए तो हक्के बक्के रह गए. बाबा मौत के पहले अपने 29 भक्तों को पॉजिटिव कर चुके थें.

बुनियादी अधिकार नहीं है ‘आरक्षण’ – पढ़ें, सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी

बाबा की चौपाल रतलाम के नयापुरा में लगती थी. जहाँ वे खुलेआम अंधविश्वास को बढ़ावा देते थें, झाड़फूंक करते थें. ताबीज दिया करते थें. बड़ी संख्या में लोग बाबा के पास आते थें, वे उनके कभी कभी हाँथ भी चूमा करते थें.

प्रशासन अभी और इस बाबा के संपर्क में आये लोगों को तलाश रहा है. इस बाबा के कारण जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं वह शहर के बाबा के निवास स्थान नयापुरा क्षेत्र के ही है. नयापुरा शहर का कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है.

HDFC, UBI समेत इन प्राइवेट और सरकारी बैंकों ने सस्ते किए Loan, जानिए नई ब्याज दरें

एक बाबा के कारण शहर में कोरोना फैला तो प्रशासन ने शहर में ऐसे बाबाओं को उठाना शुरू किया. करीब 29 बाबाओं को उठाकर विभिन्न क्वारनटीन सेंटर में भेजा गया है.

क्वारनटीन सेंटर में इन बाबाओं की शिकायत है कि उन्हें यहां कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. इनकी कोई जांच भी नहीं की गई है. इन बाबाओं का कहना है अभी वो कोरोना महामारी के कारण सब काम बंद कर चुके थे. हमें पकड़कर यहां लाकर बंद कर दिया गया.

Weather Alert: अगले 48 घंटों में 14 राज्यों में तेज बारिश की संभावना, जानिए आपके शहर का हाल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it