इंदौर

Indore : जहाँ Doctors पर हमला हुआ था, वहां मिलें 12 Corona Positive मरीज

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Indore : जहाँ Doctors पर हमला हुआ था, वहां मिलें 12 Corona Positive मरीज
x
Indore Corona संक्रमण की जांच करने पहुंची Doctors की टीम पर जिस टाटपट्टी बाखल में पत्थर बरसाए गए थे, वहां के 12 लोग Corona Positive पाए गए है

Indore में जिस जगह Doctors की टीम जांच करने पहुंची थी एवं वहां उनपर हमला हुआ था, उस जगह से 12 Corona Positive मरीज मिले हैं

इंदौर (Indore). Corona संक्रमण की जांच करने पहुंची Doctors की टीम पर जिस टाटपट्टी बाखल में पत्थर बरसाए गए थे, वहां के 12 लोग Corona Positive पाए गए हैं। यदि समय रहते इन्हें क्वारंटाइन नहीं किया जाता तो ये क्षेत्र सहित शहर के सैकड़ों लोगों को Corona वायरस का संक्रमण बांट चुके होते। टाटपट्टी बाखल में 11 दिन पहले एक व्यक्ति की Corona से मौत हुई थी। इसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य अमले ने यहां के 68 लोगों को क्वारंटाइन किया है।

जांच के बाद सामने आया है कि इन्हीं लोगों में से 12 संक्रमित हैं। टाटपट्टी बाखल में शनिवार को भी प्रशासन, Doctors व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की स्क्रीनिंग की। पिंजारा बाखल व जवाहर मार्ग से सात संदिग्ध लोगों को क्वारंटाइन कराया। इस दौरान तहसीलदार चरणजीत हुडा, एसएलआर अनिल मेहता सहित अन्य कर्मचारी थे। इसके साथ ही Indore में Positive मरीजों की संख्या 128 हो गई है, वहीं मौत का आंकड़ा 7 पर पहुंच गया है।

अनहोनी होने पर कोरोना योद्धाओं को देंगे 50 लाख, कर्मचारियों को DA भी मिलेगा : CM SHIVRAJ

पथराव की घटना से देशभर में शर्मिंदा हुआ था Indore

टाटपट्टी बाखल में Doctors और Medical Team पर पथराव की घटना की देशभर में निंदा की गई थी। स्वच्छता में लगातार तीन बार No.1 आने वाले Indore का नाम इस घटना से खराब हुआ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो अपने यहां हुई घटना को लेकर अफसरों की बैठक में यह तक कहा कि उत्तरप्रदेश को Indore नहीं बनने दूंगा।

बड़ों ने की गलतियां... मासूम बच्चों का क्या कसूर

Indore में बड़ों की गलती की सजा छोटे-छोटे मासूम बच्चों को मिल रही है। शुक्रवार को परिवार के साथ इन्हें भी Doctors ने आइसोलेशन में भेज दिया गया। शहर में अब तक 700 से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। शनिवार को उषा गंज में 22 से अधिक लोगों को आइसोलेट किया गया। इसमें कई बच्चे भी शामिल थे।

Positive मरीजों को MRTB भेजा

राऊ-रंगवासा स्थित Indore इंस्टिट्यूट ऑफ लॉ (आईआईएल) में क्वारंटाइन किए गए टाटपट्टी बाखल के लोगों में से Corona Positive पाए गए 12 मरीजों को शनिवार शाम को यहां से हटाया गया। अपर कलेक्टर दिनेश जैन सहित अन्य अधिकारियों ने इन लोगों को एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती कराया। अब यहां पहले से मौजूद लोगों में से 63 और बचे हैं। जैन ने बताया कि टाटपट्टी बाखल के लोगों की स्क्रीनिंग कर समय रहते नहीं हटाया जाता तो आज इन्हीं 12 से 120 प्रभावित होते।

Indore का कर्मचारी छिंदवाड़ा में मिला Positive

चेतक चैंबर स्थित वाणिज्यिक कर विभाग के एक कर्मचारी के Positive होने की जानकारी छिंदवाड़ा जिले से मिली है। यह कर्मचारी छिंदवाड़ा में इलाज करा रहा है। इसकी सूचना छिंदवाड़ा कलेक्टर ने भेजी है। Indore में जहां Corona का ज्यादा प्रभाव है, वहां निगम कैमरे लगवा रहा है ताकि उन क्षेत्रों में Corona से बचाव के लिए जारी निर्देशों का प्रभावी क्रियान्वयन हो सके।

Next Story
Share it