मध्यप्रदेश

अनहोनी होने पर कोरोना योद्धाओं को देंगे 50 लाख, कर्मचारियों को DA भी मिलेगा : CM SHIVRAJ

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
अनहोनी होने पर कोरोना योद्धाओं को देंगे 50 लाख, कर्मचारियों को DA भी मिलेगा : CM SHIVRAJ
x
अनहोनी होने पर कोरोना योद्धाओं को देंगे 50 लाख, कर्मचारियों को DA भी मिलेगा : CM SHIVRAJMP । CM SHIVRAJ ने शनिवार शाम दूरदर्शन के जरिए प

अनहोनी होने पर कोरोना योद्धाओं को देंगे 50 लाख, कर्मचारियों को DA भी मिलेगा : CM SHIVRAJ

MPCM SHIVRAJ ने शनिवार शाम दूरदर्शन के जरिए प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि CORONA से लड़ाई कठिन है, पर हम पूरी ताकत से इससे लड़ेंगे और जीतेंगे। पूरा शासन, प्रशासन CORONA के खिलाफ लड़ाई में जुट गया है।

हमारे डॉक्टर्स , नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस,पीएस हेल्थ सहित...

CM SHIVRAJ ने कहा कि सेकंड टेस्ट निगेटिव आने के बाद घर भेज दिया जाएगा। शनिवार को 21 नए मरीज मिलने के बाद इंदौर में CORONA के मरीजों का आंकड़ा 128 पर पहुंच गया है। भोपाल में CORONA के मरीजों की संया 17 हो गई है। अब तक प्रदेश के 9 जिले CORONA संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। सबसे ख़राब स्थिति इंदौर की है।

CM SHIVRAJ ने बताया कि CORONA के मामलों में भोपाल दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। उधर CORONA से हुई मौतों के मामले में मध्यप्रदेश तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। सर्वाधिक 26 मौतें महाराष्ट्र व 1३ तेलंगाना में हुई हैं। खरगोन में शनिवार को CORONA के दो नए मरीज मिले। इंदौर में चार रिपोर्ट में से दो पॉजिटिव आईं। प्रदेश के अलग-अलग शहरों में CORONA संदिग्ध 7832 लोगों को घरों में, 307 मरीजों को अस्पतालों में आईसोलेशन में राा गया है। शनिवार को प्रदेश के 1356 यात्रियों को निगरानी में राा गया है तथा 142 यात्री की तलाश।

पीएस हेल्थ पल्लवी जैन ...

पुष्टि हुई थी। इसके बाद एहतियात के तौर पर उन साी लोगों के सेंपल लिए गए, जो लोग विजय कुमार के साथ लगातार संपर्क में थे। बताया जाता है कि पल्लवी जैन का बेटा भी पिछले माह ही विदेश से लौटा है। सजी व्यापारी की हालत गंभीर शनिवार को आई रिपोर्ट में कुल आठ लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें से पांच पुराने हैं, जबकि तीन नए। तीन नए लोगों में पीएस हेल्थ और उप संचालक के अलावा एक सब्जी व्यापारी नाम भी शामिल है। इस सब्जी व्यापारी को AIMS में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि इसकी हालत नाजुक है, इसलिए इसे वेंटीलेटर पर राा गया है।

दर्जन भर IAS ...

नंदकुमारम का चंद्रशेार बोरकर, अनुराग जैन का मनोज गोविल, मोहम्मद सुलेमान का मनु श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव का अशोक वर्णवाल, जे. विजय कुमार का धनराजू एस, छवि भारद्वाज का टी. इलैया राजा, निशांत बरबडे का संदीप यादव तथा स्वाति मीणा का विवेक पोरवाल को सौंपा गया है। CM SHIVRAJ ने फ़िलहाल सबको छुट्टी दे दी है

लड़ाई कठिन है ...

विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी और पत्रकार लोगों की जिंदगी बचाने में लगे हैं। CM SHIVRAJ ने मोदी की तारीफ भी की।

15 अप्रैल से फसल खरीदी शुरू होगी :

CM SHIVRAJ ने किसानों से कहा कि उन्हें कृषि कार्यों के लिए हार्वेस्टर, कृषि उपकरण आसानी से मिल जाएंगे। इन पर रोक नहीं लगाई गई है। उनकी फसल की खरीदी की व्यवस्था भी 15 अप्रैल से की जा रही है। उनकी पूरी फसल खरीदी जाएगी। अनहोनी पर CORONA योद्धाओं को देंगे 50 लाख: CM SHIVRAJ ने कहा कि CORONA संकट के चलते हमारा राजस्व संग्रह अत्यंत कम हुआ है और सारे संसाधन CORONA के खिलाफ लड़ाई में लगे हुए हैं।फिर भी हम कर्मचारियों को बढ़ा हुआ डीए अवश्य देंगे। अभी इसे स्थगित किया गया है।

10वीं 12वीं परीक्षा के लिए माशिमं ने जारी किया आदेश, जिन विषयों की जरूरत उन्हीं विषयों के होंगे एग्जाम : MP NEWS

घर पर बना लेना मास्क

CM SHIVRAJ ने कहा कि यदि किसी स्थिति में मास्क उपलब्ध नहीं हो पाता है, तो घर पर ही बना लें। सूती कपड़े को तीन फोल्ड करें और मास्क बना लें। उन्होंने अपने गमछे से तीन फोल्ड मास्क बनाकर बताया ।

कक्षा 1 से 8 तक जनरल प्रमोशन किया जाएगा

CM SHIVRAJ ने विद्यार्थियों से कहा कि प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक जनरल प्रमोशन दिया जा रहा है तथा कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाएं बाद में होंगी।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story