इंदौर

COVID-19 New Strain : ब्रिटेन से भोपाल और इंदौर आए 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:42 AM GMT
COVID-19 New Strain : ब्रिटेन से भोपाल और इंदौर आए 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव
x
ब्रिटेन में COVID-19 के नए Strain VUI 20212/01 मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. नए स्ट्रेन की वजह से भारत सरकार अलर्ट पर है. इस बीच ब्रिटेन से मध

ब्रिटेन में COVID-19 के नए Strain VUI 20212/01 मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. नए स्ट्रेन की वजह से भारत सरकार अलर्ट पर है. इस बीच ब्रिटेन से मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर शहर लौटे तीन व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बता दें COVID-19 के इस नए Strain VUI 2012/01 के बारे में अभी वैज्ञानिकों को कुछ ख़ास जानकारी हासिल नहीं हो पाई है. कोरोना का यह नया स्ट्रेन वीयूआई 20212/01 का संक्रमण इतना खतरनाक है कि संक्रमित हुआ व्यक्ति महज कुछ घंटे ही जीवित रह पाता है.

अब भारत सरकार भी इसके चलते अलर्ट पर है. इसके लिए ब्रिटेन से लौट रहें सभी यात्रियों के रिकॉर्ड खंगाले जा रहें हैं उनकी जांच की जा रही है.

कोरोना के चलते स्थगित हुआ मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र, सर्वदलीय बैठक में लिया गया निर्णय

वहीं खबर के मुताबिक़ मध्यप्रदेश में तीन ऐसे व्यक्ति मिले हैं, जो हाल ही में ब्रिटेन से लौटे हैं और उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इनमें से दो व्यक्ति इंदौर के हैं जबकि एक व्यक्ति भोपाल आया हुआ है.

भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मिले युवक को आइसोलेट कर दिया गया है. हांलाकि अभी तक युवक को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं है. वह नवम्बर माह के आखिरी हफ्ते में ब्रिटेन से भोपाल आया था.

COVID-19 Strain VUI 2012/01 : ब्रिटेन से मध्यप्रदेश के इस जिले पहुंची महिला ने बढ़ाई टेंशन, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप...

ब्रिटेन से लौटे 355 लोगों की पहचान की गई

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक़ 25 नवम्बर के बाद ब्रिटेन से मध्यप्रदेश आए 355 लोगों की पहचान की गई थी. इनमें सभी की जांच हो चुकी है. रविवार शाम तक 244 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी थी. बाकी की रिपोर्ट सोमवार को आने की उम्मीद है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

नए स्ट्रेन की आशंका न के बराबर

स्वास्थय विभाग के अफसरों ने ब्रिटेन से लौटे कोरोना पॉजिटिव युवक में नए स्ट्रेन की आशंका न के बराबर बताया है. बावजूद इसके युवक के साथ उसके पूरे परिवार और आसपास के लोगों का सैंपल लेकर एनआईवी पुणे भेजा गया है, जिससे स्थिति साफ़ हो सके.

Next Story
Share it