इंदौर

CORONAVIRUS : MP से GOOD NEWS, 15 से अधिक मरीज ठीक, जल्द डिस्चार्ज

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
CORONAVIRUS : MP से GOOD NEWS, 15 से अधिक मरीज ठीक, जल्द डिस्चार्ज
x
CORONAVIRUS : MP से GOOD NEWS, 15 से अधिक मरीज ठीक, जल्द डिस्चार्जINDORE : कौन कहता है आसमां में छेद नहीं होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो

CORONAVIRUS : MP से GOOD NEWS, 15 से अधिक मरीज ठीक, जल्द डिस्चार्ज

INDORE : कौन कहता है आसमां में छेद नहीं होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों... इंदौर के डॉक्टरों ने इसे सही साबित करते हुए कई CORONAVIRUS के मरीजों को ठीक कर दिया है। डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की दिन-रात मेहनत से आज इंदौर शहर के कई मरीज ठीक हो रहे हैं। सीएमएचओ ने शनिवार को कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग से कोरोना को पूरी तरह से हराया जा सकता है। 15 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं जो अब लगभग स्वस्थ है और इन्हे कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

CM SHIVRAJ का ऐलान, 3 महीने का राशन और इन्हे 1-1 हजार रूपए दूंगा

चार मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव

अरबिंदो अस्पताल में भर्ती चार मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं इन्हे जल्द ही डिस्चार्ज किया जाएगा। इनके अलावा 13 मरीज और भी हैं जो पूरी तरह स्वस्थ हैं। डॉक्टर के अनुसार मरीजों का दोबार सैंपल लिया जाएगा। यदि उसमें भी CORONAVIRUS निगेटिव रिपोर्ट आता है तो इन्हे भी डिस्चार्च करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगा। वहीं मेडिकल कॉलेज इंदौर के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार तीन अप्रैल को 176 सैंपल जाँचे गए इसमें से 79 सैंपल निगेटिव प्राप्त हुए हैं। इन्हे जांच रिपोर्ट आने के बाद छुट्टी दी जायेगी।

REWA में जूनियर DOCTOR कोरोना संदिग्ध, आईसोलेशन में कराया गया भर्ती

करेंगे डिस्चार्ज

डॉक्टरों के मुताबिक जिन मरीजों की पहली रिपोर्ट CORONAVIRUS निगेटिव मिली है उन्हे 24 घंटे अस्पताल में ही रखा जाएगा। इसके बाद इनकी दोबारा जांच होगी। लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही इन्हे डिस्चार्ज किया जाएगा। डिस्चार्ज होने के बाद भी इन मरीजों को हिदायत दी जाएगी कि वे कुछ दिनों तक घर में आइसोलेट ही रहें, बाहर न निकलें और शारीरिक दूरी बनाए रखें।

एक-दो दिन में 17 मरीज और ठीक हो जाएंगे

इंदौर संभाग में आठ जिलों में CORONAVIRUS से मात्र इंदौर और खरगोन प्रभावित है। खरगोने के सभी मरीज कोरोना वायरस के निगेटिव पाए गए हैं, यानी ठी हो गए हैं। इंदोर में आज की स्थिति में 89 मरीज है, जिनकी जांच और इलाज सघन तरीगे से चल रहा है। एक-दो दिन में 17 मरीज ठीक हो जाएंगे।

Next Story
Share it