इंदौर

CM SHIVRAJ ने कहा INDORE की सुंदरता पर मै भी कायल हूँ, अप्रतिम शहर है....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
CM SHIVRAJ ने कहा INDORE की सुंदरता पर मै भी कायल हूँ, अप्रतिम शहर है....
x
CM SHIVRAJ ने कहा INDORE की सुंदरता पर मै भी कायल हूँ, अप्रतिम शहर है....इंदौर: CM SHIVRAJ ने कहा है कि आने वाले तीन वर्षों में INDORE में

CM SHIVRAJ ने कहा INDORE की सुंदरता पर मै भी कायल हूँ, अप्रतिम शहर है....

इंदौर: CM SHIVRAJ ने कहा है कि आने वाले तीन वर्षों में INDORE में हर झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को पक्का आवास मुहैया कराया जाएगा। इंदौर एक ऐसा अप्रतिम शहर है जिसने सदैव ही समाज को एक दिशा दी है। उन्होंने इंदौर के नागरिकों और व्यापारियों द्वारा सप्ताह में दो दिन स्वैच्छिक लॉकडाउन की पहल की सराहना की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-तीन में आयोजित विकास कार्यों के शुभारंभ अवसर पर यह बात कही।

उन्होंने क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय की पहल पर 50 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, रमेश मेंदोला, महेन्द्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, गौरव रणदिवे, डॉ. राजेश सोनकर, उमेश शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ जनप्रतिनिधि एवं नागरिकगण उपस्थित थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार बनते ही हमारे समक्ष कोरोना से लड़ने की चुनौती थी।

सीधी: 25 सितंबर को वीथिका भवन सीधी में किसान करेंगे विरोध आंदोलन

हमने कोरोना से लड़ने के सभी उपाय किये। हमारे प्रयासों को सफलता भी मिल रही है। साथ ही आवश्यक वित्तीय प्रबंधन भी हमारे लिए एक चुनौती था, लेकिन सरकार इस कार्य में पीछे नहीं हटी। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि मध्यप्रदेश में पिछली सरकार में गरीबों के लिए बनी संबल जैसी योजना को बंद कर दिया गया। हमने पुन: इस योजना को पूरी संवेदनशीलता से प्रारंभ किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के व्यापारिक संगठनों की उस पहल को सराहा, जिसके तहत व्यावसायिक संस्थान सायंकाल छह बजे बंद करने और सप्ताह में दो दिन स्वैच्छिक लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि इंदौर के नागरिकों ने सदैव ही मिसाल क़ायम की है। यह अद्भुत शहर है जिसने पिछली गर्मियों में यहाँ से गुज़रने वाले प्रवासी मज़दूरों के खाने से लेकर नंगे पैरों में जूते चप्पल पहनाने तक का इंतज़ाम किया था। इस शहर के जज्बे ने ही स्वच्छता में इसे चौथी बार सिरमौर बनाया है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जतायी की इंदौर चौका ही नहीं छक्का भी लगाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने यह भी कहा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विकास के लिए दिल में जज्बा ज़रूरी है। मन में सेवा का भाव होना चाहिए, संसाधन तो जुट ही जाते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्ट्रीट वेंडर योजना को सड़क पर व्यवसाय करने वाले और ग़रीब लोगों के लिए जीवनदायी बताया। उन्होंने कहा कि सरकार बिना ब्याज के व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए ग़रीब मेहनतकशों को 10 हज़ार रुपये का ऋण दे रही है। यह एक ऐसी योजना है जिससे कोरोना के कारण रुकी हुई ज़िंदगी की गाड़ी फिर से पटरी पर आ जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी में भर्तियां व्यापक पैमाने पर आरंभ कर रही है।

कार्यक्रम में ग़रीब परिवारों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया।

शिवराज के मंत्री ने कहा-सिर्फ एक मिनट लगेगा, कमलनाथ के आधे पूर्व मंत्री और विधायक होंगे जेल में…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story